मुलायम सिंह यादव के सम्मान में सपा विधायकों ने रामनाथ कोविंद को दिया वोट

लखनऊ। देश के सबसे बडे सूबे उत्तर प्रदेश में हाल ही में सत्ता पलट होने से पहले समाजवादी पार्टी में कुछ तथ्यों को लेकर मुलायम परिवार में विवाद चलने के कारण आपस में कुछ मतभेद चल रहे थे जिसका असर आज राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान भी देखने को मिला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित विधायक भी राष्ट्रपति पद के लिए मतदान करने पहुचें। पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने भी मतदान किया है।

SP, MLAs, vote, Ramnath Kovind, Mulayam Singh Yadav's, honor,
president election

विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनका वोट तो NDA के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को ही दिया जाएगा और साथ ही यह भी कहां है कि समाजवादी पार्टी के ज्यादातर विधायकों ने नेताजी(मुलायम सिंह यादव) के सम्मान में रामनाथ कोविंद को ही अपना मत दिया है। नेता जी के परिवार में चल रहे पुराने चुनावी विवाद का असर आज कुछ इस तरहा देखने को मिला की राष्ट्रपति पद के चुनाव में विधायक शिवपाल सिंह यादव अकेले ही मतदान करने पहुचें थे। विधायक जी ने निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्र तथा निर्दलीय अमनमणि त्रिपाठी के साथ भी मुलाकात की है। विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहां कि पार्टी के अन्य विधायकों ने भी कोविंद जी को ही वोट दी है। शिवपाल ने कहां क्योंकि कोविंद जी ज्यादा सेक्युलर हैं।

 

उधर दूसरी तरफ भतीजे व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दिया है। लेकिन वहीं नेता जी (मुलायम सिंह यादव) व विधायक शिवपाल यादव ने शुरू से ही एनडीए के रामनाथ कोविंद को ही मत देने की ठान रखी थी। मुलायम सिंह यादव जी रामनाथ कोविंद की कई बार तारीफ भी कर चुके हैं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मैंने हमेशा नेता जी की ही बात मानी है तथा नेता जी की भी हमेशा यही इच्छा रहती है। विधायक शिवपाल यादव ने कहा कि रामनाथ जी का जीतना तय ही है।