गोरखपुर कांड को लेकर मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। विपक्षी पार्टिया तरह तरह की जुमलेबाजी कर प्रदेश सरकार पर अपना विरोध दिखा रही है। इसी कड़ी में मेरठ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर के बच्चा पार्क चौराहे पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और चिकित्सामंत्री से इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार को पीड़ित परिवारो को 20-20 लाख रूपये का सरकार मुआवजा देना होगा और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।

shouting about gorakhpur kand

आपको बता दें कि गोरखपुर कांड के बाद सीएम योगी काफी सख्त दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने गोरखपुर पहुंचने के बाद अस्पताल का निरिक्षण किया है। ने इस दौरान कहा है कि उन्होंने विपक्षियों पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त मौतों पर सियासत नहीं, संवेदना की जरूरत है। सीएम योगी ने कांग्रेस की संवेदना खत्म होने की बात कही है। इस दौरान सीएम योगी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी गोरखपुर पहुंचे हैं।

अस्पताल का दौरा करने के बाद सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से बात की। इस दौरान सीएम के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा है कि वह पीएम के कहने पर गोरखपुर आए हैं। उन्होंने कहा है कि पीड़ितों के साथ केंद्र सरकार की संवेदना है और केंद्र सरकार हर तरह से पीड़ितों की मदद के लिए है। उन्होंने कहा है कि सीएम योगी इस बारे में सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं