सपा नेता नरेश अग्रवाल के बेटे और बहू ने हरदोई से दाखिल किया नामांकन

हरदोई। उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही नेताओं ने अपने नामांकन और चुनाव प्रचार करने शुरु कर दिए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के बेटे प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल और उनकी पत्नी गरिमा अग्रवाल ने हरदोई सीट से अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। दोनों अलग अलग समय पर परचा दाखिल करने पहुंचे।

समाजवादी पार्टी नेता नरेश अग्रवाल के प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बेटे नितिन अग्रवाल ने सादगी के साथ हरदोई सदर विधानसभा सीट से पहले अपना नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन दाखिल करने के करीब दो घंटे बाद बाद सपा नेता की बहु और नितिन अग्रवाल की पत्नी गरिमा अग्रवाल ने भी उसी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नितिन अग्रवाल ने नामांकन के बाद यूपी सरकार के काम पर अपनी जीत का दावा किया। राजनैतिक विश्लेषकों के अनुसार नरेश अग्रवाल की बहु नामांकन पत्र की वापसी में अपना नामांकन वापस ले लेगी। उनका नामांकन बेटे की नामांकन की जांच और सेफ्टी के लिए दाखिल किया गया है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है की प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री पति नितिन अग्रवाल की पत्नी नाम वापसी पर अपना पर्चा वापस ले लेंगी। पत्नी का नामांकन परिवार की उम्मीदवारी की सुरक्षा के तहत किया गया है। नितिन अग्रवाल ने इस मौके पर प्रदेश सरकार के कामों को गिना कर अपनी जीत का दावा किया जबकि उनकी पत्नी परचा दाखिल करने के बाद सवाल पूछने पर बिना जबाब दिए चली गयी।हालांकि बेटे और बहु दोनों के नामांकन के मौके पर समाजवादी पार्टी नेता नरेश अग्रवाल नहीं मौजूद थे। इसके ठीक उलट बहु का साथ देने नरेश अग्रवाल के छोटे भाई राकेश अग्रवाल और उनकी पत्नी समेत दस प्रस्तावक जरूर साथ में थे।

 -आशीष कुमार सिंह