सपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है जनताः अखिलेश

लखनऊ। सपा में छिड़े सियासी संग्राम के बाबजूद अखिलेश यादव दावा कर रहे हैं कि प्रदेश में एक बार फिर से सपा की सरकार बनेगी। राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय ‘यूपी प्रवासी दिवस’ का उद्घाटन करते हुए मंच से अखिलेश ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ”जनता मन बना चुकी है कि उसे इस बार प्रदेश में किसकी सरकार बनानी है।

उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार के शासनकाल में शहरों 24 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली आ रही है। मात्र 23 महीनों में इतना बड़ा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाया है। लखनऊ मेट्रो का काम पूरा होने वाला है। जनता जान चुकी है कि प्रदेश का विकास कौन कर सकता है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा कि आपका भारत से गहरा रिश्ता है और हमें मिलकर ऐसी चीज तैयार करनी चाहिए जिससे देश के लोगों को कुछ दे सकें।

ये भी पढ़ेंः जानिए यूपी में कब कौन सी विधानसभा सीट पर है चुनाव

केंद्र सरकार पर हमला

इस दौरान अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि अब लोग ढूंढ रहे होंगे कि अच्छे दिन कहां है। चुनाव घोषित हो गया है। अब आकलन करना होगा कि लैपटॉप किसने बांटा और डिजिटल इंडिया का नारा किसने दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छे दिन के नारे को समाजवादियों ने जमीन पर उतारा है।

इस अवसर पर दुनिया में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य कर रहे उत्तर प्रदेश के प्रवासी भारतीय रत्नों को उन्होंने सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर उत्तर प्रदेश वित्तीय निगम की वेबसाइट को भी लॉन्च किया। ज्ञातव्य है कि उत्तर प्रदेश फाइनेंशियल कॉरपोरेशन को विदेशों में रोजगार के लिए एक एजेंसी के रूप में तैयार किया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित ‘उत्तर प्रदेश प्रवासी दिवस’ 4 से 6 जनवरी तक चलेगा। यह दूसरा प्रवासी दिवस है। पहला उप्र प्रवासी दिवस पिछले साल आगरा में आयोजित हुआ था।