दक्षिण अफ्रीका ने पहले एकदिवसीय में न्यूजीलैंड को हराया

हेमिल्टन। दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से शिकस्त दी। न्यूजीलैंड ने अन्तिम ओवरों में ग्रैंडहोम (19 गेंदों पर नाबाद 34) और साउथी (13 गेंदों पर नाबाद 24) की पारियों के दम पर निर्धारित 34 ओवरों में सात विकेट पर 207 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डी कॉक (64 गेंदों पर 69 रन), हाशिम अमला (35) और कप्तान डीविलियर्स  की पारियों से एक गेंद शेष रहते हुए 33.5 ओवर में छह विकेट पर 210 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

इससे पहले बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ जिससे ओवरों की संख्या घटाकर 34 कर दी गई। ग्रैंडहोम और साउथी की अन्तिम समय में की गई शानदार बल्लेबाजी से पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाला न्यूजीलैंड सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। इन दोनों ने मुख्य रूप से क्रिस मौरिस को निशाना बनाया और पारी के आखिरी ओवर में उन पर 25 रन बटोरे।

मौरिस ने पहले पांच ओवरों में 24 रन देकर चार विकेट लिए थे, लेकिन आखिर में उनका गेंदबाजी विश्लेषण सात ओवर में 62 रन देकर चार विकेट हो गया। मौरिस ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोरा। केवल कप्तान केन विलियमसन (59) और डीन ब्राउनली (31) ही टिक कर खेल पाए। विलियमसन ने अपना 28वां अर्धशतक बनाया।