IPL बीच में छोड़ स्वदेश लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के नामी दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल को बीच में ही छोड़कर अपने-अपने देश लौट जाएंगे। वे अपने देश की राष्ट्रीय टीमों के प्रति जिम्मेदारी को देखते हुए वापस लौटेंगे। दक्षिण अफ्रीका के 6 खिलाड़ी सात मई के बाद आईपीएल 2017 छोड़कर लौट जाएंगे। जबकि इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट से हटेंगे।

टूर्नामेंट में से हटने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में फाफ डू प्लेसिस, जेपी डुमिनी, क्विंटन डी काक, क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर और हाशिम अमला शामिल हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों में जोश बटलर, सैम बिलिंग्स और इयोन मोर्गन हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम का इंग्लैंड दौरा 24 मई से शुरू होगा जिसमें दो प्रैक्टिस मैच और तीन वनडे मैच होने हैं। इसके बाद चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद तीन टी-20 और चार टेस्ट खेले जाएंगे। वहीं इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी 5 और 7 मई को आयरलैंड के खिलाफ दो वनडे के लिए स्वदेश लौटेंगे। इसी वजह से इन देशों के क्रिकेट बोर्डों ने अपने-अपने खिलाड़ियों को एक वक्त के बाद टूर्नामेंट खेलने की परमिशन नहीं दी है।

खबर के मुताबिक खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों को इस बात की जानकारी दे दी है। जिसके बाद फ्रेंचाइजियों ने भी बीसीसीआई को इस बात की जानकारी दे दी है ताकि वो अफ्रीकी बोर्ड से बात कर खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में कुछ दिन और रोक सके।

बता दें कि आईपीएल का फाइनल 21 मई को खेला जाना है और यदि इन खिलाड़ियों की फ्रेंचाइजी फाइनल तक पहुंचती है तो खिलाड़ी इसमें रुक सकेंगे या नहीं, इस पर स्थिति साफ नहीं है।