सोनिया का वाराणसी में 2 अगस्त को रोड शो

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बार फिर सियासी उबाल आने वाला है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दो अगस्त को शहर में रोड शो करने जा रही हैं और इस दौरान वह संसदीय क्षेत्र में हुए विकास कार्यो को मुख्य मुददा बनाएंगी। नरेंद्र मोदी के सांसद और प्रधानमंत्री बनने के बाद सोनिया गांधी का यह पहला वाराणसी दौरा है।
Sonia Gandhi

पिंडरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक अजय राय ने कहा कि बनारस में कोई बदलाव नहीं हुआ है, स्थितियां बद से बदतर हो गई हैं। ऐसे में इस जनसंपर्क यात्रा में सोनिया गांधी लोगों से मिलकर खुद विकास कार्यो का जायजा लेंगी। सोनिया गांधी की रैली जब बाबतपुर से निकलेगी तो उनके आगे कार्यकर्ता मोटरसाइकिल से चलेंगे। रैली के दौरान जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम भी होंगे। पार्टी की ओर से स्वागत के लिए जगह-जगह तोरणद्वार बनवाए जाएंगे। सोनिया के रोड शो में पूर्वाचलभर के कार्यकर्ताओं के जुटने की योजना है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का दो अगस्त को प्रस्तावित रोड शो पीलीकोठी से शुरू होगा। यहां से सोनिया खुली गाड़ी में सवार होंगी और इंग्लिशिया लाइन तक जाएंगी। उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी स्थान से पार्टी प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में रोड शो शुरू किया था।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि सोनिया सुबह 10 बजे बाबतपुर हवाईअड्डा पहुंचेंगी। यहां से वह सर्किट हाउस, पीलीकोठी, मैदागिन होते हुए इंग्लिशिया लाइन चौराहे तक जाएंगी। रोड शो के बाद सोनिया सर्किट हाउस में संवाददाताओं से रू-ब-रू होंगी। इसके बाद वह विश्वनाथ मंदिर में दर्शन कर गंगा आरती में शामिल होंगी और फिर संकटमोचन मंदिर जाएंगी।