शिमला बस हादसे पर सोनिया, राहुल ने जताया दुख

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में बस खाई में गिरने से 29 लोगों की मौत पर दुख जताया है। दरअसल सड़क हादसा शिमला के रामपुर में हुआ है। बस सोलन से किन्नौर जा रही थी तभी अचानक बस रामपुर के पास खाई में गिर गई है। बस में 60 लोग सवार थे। हादसे के बाद मौके पर पुलिस और स्थानीय लोग पहुंच चुके हैं। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा जा रहा है।

Sonia gandhi, Rahul gandhi, expressed, shock, Shimla, Bus, Accident
Sonia Rahul shock Shimla Accident

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीड़ितों के परिवारों के लिए गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार से तत्काल राहत और बचाव के उपाय करने के लिए कहा है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस समिति और कांग्रेस कार्यकर्ता से पीड़ित परिवारों को राहत व बचाव कार्य़ में सहायता प्रदान करने की अपील की है। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, ‘हिमाचल में बस हादसे को सुनकर बुहत दुख हुआ। मेरी संवेदना पीड़ित और उनके परिवारजनों के साथ है। मैं हिमाचल प्रदेश सरकार और लोकल युनिट सभी संभव राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।

बता दें कि बस के खाई में गिरने से बस पूरी तरह से तबाह हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में काफी लोगों की मौत हुई है। और अब तक कई लोगों के शवों को निकाला जा चुका है। बताया जा रहा है कि यह बस नदी में जा गिरी है। हादसा इतना ज्यादा भयानक है कि इसमें मरने वालों की संख्या बढ़ने का आशंका जताई जा रही है। घटना स्थल पर अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ओवरलोड थी जिस कारण यह हादसा हुआ है। बस में 50 से ज्यादा लोग सवार बताए जा रहे हैं। इस हादसे में बस चालक तथा परिचालक जिंदा हैं। घटना में इन्हें कुछ चोटें भी आई हैं।