स्टार किड होने के बावजूद मेरे साथ भी हुई छेड़छाड़ : सोनम कपूर

मुंबई। सोनम कपूर बाॅलीवुड की उन अदाकाराओं में शुमार हैं जो कभी भी कुछ भी बोलने से पहले ज्यादा सोचती नहीं। हालांकि कई बार वो इस वजह से कान्ट्रोवर्सीज की वजह भी बन जाती हैं। हाल ही में एक पाप्युलर टेलीविजन शो में सोनम ने अपने बचपन में अपने साथ हुई एक छेड़छाड़ की बात कही। उन्होंने बताया कि, जब वह यंग थी तब उन्हें मॉलेस्ट किया गया था और उनके लिए यह बहुत बड़ा आघात था। वैसे ये पहली बार नहीं हुआ कि कोई अभिनेत्री ने ऐसा कोई खुलासा किया है, इसके पहले भी कई बाॅलीवुड एक्ट्रेस ने शारीरिक-मानसिक तौर पर हुए छेड़छाड़ और कास्टिंग काउच की बात को स्वीकारा है।

sonam

कुछ दिन पहले पिंक की एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने भी कहा था कि छेड़खानी का शिकार होना लड़कियों के लिए आम बात है। तापसी ने कहा था कि ‘यह तो हमारी रोज की लड़ाई है। मेरे साथ कोई मोलेस्टेशन टाइप का हादसा नहीं हुआ, मगर हां राह चलते हर रास्ते में आते-जाते मैं शारीरिक छेड़खानी का शिकार जरूर हुई हूं। लोग मुझ पर गिरते थे और खुद को मुझ पर रगड़ते थे। आज सोचती हूं कि काश उस वक्त इतनी हिम्मत होती कि मैं पत्थर उठा पाती या फिर अपनी आवाज बुलंद कर पाती।

गौर करने वाली बात है कि टॉक शो में अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, विद्या बालन और राधिका आप्टे भी मौजूद रहीं। हाल ही में रिलीज हुई विद्या बालन की फिल्म कहानी-2 में भी भी चाइल्ड सेक्स एब्यूज के इस मुद्दे को उठाया गया है।