बिग बॉस के प्रतिभागियों के नाम हुए लीक, जानें कौन हैं वो

बिग बॉस कलर्स चैनल का अभी तक का सबसे प्रसिद्ध रियलिटी शो है। पिछले 10 सालों में इसने खूब लोकप्रियता बटोरी है। अभी तक इसके 9 सीजन हो चुके हैं और नवें सीजन के विनर प्रिंस नरूला रहे थे। दसवें सीजन की तैयारियाँ अपने आखिरी दौर में पहुंच चुकी हैं। इस बार बिग बॉस 10 में सेलेब्रिटी चेहरों के साथ कुछ नए चेहरे भी होंगे यानी कि आम लोगों को भी इस बार बिग बॉस के घर में आने का मौका मिलेगा। सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि सलमान खान बिग बॉस के प्रोमो भी शूट कर चुके हैं। फिल्म ट्यूबलाईट की शूटिंग के दौरान ही प्रोमो शूट कर लिए गए हैं। बिग बॉस-10 की अक्टूबर माह में शुरू होने की सम्भावना है।

big boss

बिग बॉस के अभी तक के विनर्स के नाम क्रमशः राहुल रॉय, आशुतोष राणा, विन्दु दारा सिंह, श्वेता तिवारी, जूही परमार, उर्वशी ढोलकिया, गौहर खान, गौतम गुलाटी और प्रिंस नरूला हैं. सीजन 10 के लिए ऑडिशन भी चल रहे हैं।

नए चेहरों के लिए पहले राउंड के लिए ऑडिशन विडियो के माध्यम से लिए गए। पुरे भारतवर्ष से लोगों ने अपने विडियो कलर्स टीवी की वेबसाइट पर अपलोड किये। चुने हुए लोगों को फ़ोन भी आ गए और दूसरे राउंड के ऑडिशन भी चुपचाप हो गए। दिल्ली में 16 और 17 अगस्त को के आर मंगलम वर्ल्ड स्कूल में दूसरे राउंड के ऑडिशन की प्रक्रिया भी पूरी हो गयी। इसी प्रकार, सभी राज्यों में ऑडिशन की प्रक्रिया हो चुकी है या चल रही है।

सूत्रों के अनुसार कुछ चेहरों के नाम लीक होकर सामने आये हैं। जिनको आप बिग बॉस-10 में देख सकते हैं।

इनमें से कुछ नाम हैं :- 

1. कबीर बेदी : कबीर बेदी छोटे और बड़े परदे पर काम कर चुके हैं और साथ ही साथ थिएटर के मंझे हुए कलाकार हैं। बॉलीवुड में कबीर का नाम बहुत पुराना है. कबीर प्रसिद्ध एक्टर और डायरेक्टर हैं। फिल्म शाहजहाँ में इनका रोल काफी शानदार है। इसके साथ ही, कबीर हॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं. कबीर ने चार शादियाँ की है और इनके तीन बच्चे हुए।

2. शाइनी आहूजा : शाइनी का जन्म 15 मई, 1973 में देहरादून, उत्तराखंड में हुआ था। यह बड़े परदे पर कई हिट फिल्मों में काम चुके हैं। जिनमें से प्रमुख हैं– गैंगस्टर, लाइफ इन ए मेट्रो, भूल भुलैया आदि। शाइनी को डेब्यू फिल्म ‘हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी’ के लिए filmfare award भी मिल चुका है। 2009 में इन पर अपनी मैड के साथ बलात्कार का आरोप लगा था जिस वजह से इनका नाम काफी चर्चा में रहा था।

3. सना सईद : सना भारत में 22 सितम्बर, 1988 में मुंबई में जन्मी मॉडल और एक्टर हैं और इन्होनें बॉलीवुड में भी काम किया है. सना की पहली फिल्म बतौर बाल-कलाकार ‘कुछ कुछ होता है’ थी। इसके बाद सना ने ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और ‘बादल’ फिल्में भी की थीं। इसके साथ ही, सना ने छोटे परदे पर बाबुल का आँगन छूटे न, लो हो गयी पूजा इस घर की में भी काम किया है। व्यस्क होने के बाद सना करण जौहर की फ़िल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर” में बतौर सहायक अभिनेत्री के रूप में नज़र आईं।

4. राज महाजन : 21 अक्टूबर, 1977 को दिल्ली में जन्में राज महाजन संगीतकार, गीतकार, कवि, एक्टर, गायक और टीवी होस्ट हैं और प्रसिद्ध रिकॉर्ड लेबल मोक्ष म्युज़िक कंपनी और बिनाकाट्यून्स के संस्थापक भी हैं। छोटे परदे पर इनका टॉक-शो ‘म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन’ आया करता था। लाभ जंजुआ का अपनी मौत से पहले राज के साथ इंटरव्यू काफी चर्चा बटोर चुका है। पिछले तीन सालों में बतौर संगीतकार 100 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके हैं। राज शादीशुदा हैं और अपनी पत्नी से अलगाव के कारण अपने परिवार से अलग रहते हैं।

5. राहुल राज सिंह : प्रोडूसर और एक्टर राहुल का जन्म जमशेदपुर में हुआ था। इनका नाम टीवी एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी की मौत के बाद चर्चा में आया। इनका सम्बन्ध प्रत्युषा की मौत के साथ जोड़ा गया था। गौरतलब है कि प्रत्युषा कलर्स टीवी के प्रसिद्ध नाटक ‘बालिका-वधु’ में काम कर चुकी थी। राहुल के बारे में विकिपीडिया पर ज्यादा कुछ नहीं है।

6. सुनील ग्रोवर : कपिल शर्मा के शो से मशहूर हुए सुनील ग्रोवर का जन्म मुंबई में हुआ। अपने करियर की शुरुआत इन्होनें जसपाल भट्टी के साथ की थी। सुनील सब टीवी के भारत के पहले मूक टीवी-प्रोग्राम ‘गुटर-गूं’ में काम कर चुके हैं। इसके अलावा सुनील बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. जिनमें से कुछ हैं– प्यार तो होना ही था, द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह, इन्सान, गजिनी, मुंबई कटिंग, जिला गाज़ियाबाद, हेरोपंती, गब्बर इज बैक आदि।

7. नक्षत्र बागवे : 11 दिसम्बर, 1990 को जन्मे नक्षत्र एक्टर, डायरेक्टर, फिल्मकार और गे-राईट एक्टिविस्ट हैं। समलैंगिक मुद्दे पर फिल्में बनाकर चर्चा में रह चुके नक्षत्र फिल्म ‘हार्ट्स’ में बतौर लीड एक्टर काम कर चुके हैं।

8. अरमान जैन : अरमान जैन बॉलीवुड की मशहूर कपूर फॅमिली से हैं और रीमा कपूर के बेटे हैं। छोटे परदे के सीरियल ‘लेकर हम दीवाना दिल’ में काम कर चुके हैं।

9. गुरमीत राम रहीम : डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक और उपदेशक बाबा गुरमीत राम रहीम काफी विवादों में रहे हैं। फिल्मों और गानों में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं। अभी 6 म्युज़िक एल्बम निकाल चुके हैं जिनमे से प्रमुख है ‘नेटवर्क तेरे लव का’ और ‘हाईवे लव चार्जर’। इसके अलावा ‘द मैसेंजर’ और ‘मैसेंजर 2’ फिल्में बना चुके हैं जिसमें एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन, प्रोडक्शन, कोरियोग्राफी, संगीत के सारे काम खुद ही किए।

10. राधे मां : अपने आपको भगवान बताने वाली राधे माँ उर्फ़ सुखविंदर कौर पंजाब से है और अच्छे-खासे विवादों में रह चुकी हैं। गरीबी के दिनों में पंजाब में अपनी जीविका चलाने के लिए दूसरों के कपड़े सिलने वाली सुखविंदर बाद में राधे माँ के रूप में प्रसिद्धि पाकर काफी जायदाद की मालकिन बन गयी।