सैनिक कर सकते हैं एक साथ तीन महिलाओं का रेप: फिलीपींस राष्ट्रपति

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटार्टे अकसर विवादों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं और इस बार भी रोड्रिगो डुटार्टे एक और विवाद में घिर में आ गए हैं। दरासल डुटार्टे ने बलात्कार को लेकर मजाक करते हुए कहा कि सैनिक एक साथ तीन महिलाओं का रेप कर सकते हैं। जिसको लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है। दक्षिणी फिलीपींस में मार्शल लॉ लगाने के तीन दिन बाद डुटार्टे सैनिकों का मनोबल बढ़ाने गए थे। उन्होंने सैनिकों को आतंकियों को कुचलने का आदेश दिया और साथ ही कहा कि सैनिकों को रेप करने की इजाज़त है।

बता दें कि दक्षिणी फिलीपींस में सैन्य शिविर में सैनिकों को संबोधित करते हुए डुटार्टो ने कहा कि उनको तीन महिलाओं से बलात्कार करने की इजाजत है। बीते शुक्रवार को डुटार्टे ने सैनिकों से कहा कि सैनिकों को किसी के भी घर की तलाशी लेने की इजाज़त है और साथ ही किसी को भी गिरफ्तार करने की इजाज़त भी है। उनकों ये सब करने की पूरी अनुमति है। फिलीपींस के राष्ट्रपति ने सैनिकों से मजाक करते हुए कहा कि अगर मार्शल लॉ के दौरान आप (सैनिक) तीन रेप कर देते हैं तो मैं आपके लिए जेल चला जाऊंगा।

साथ ही इस बयान के बाद डुटार्टे चारों तरफ से घिर गए हैं हर कोई उनकी निंदा कर रहा है। लोग कह रहे हैं कि डुटार्टे इस तरह के बयान से सैनिकों को रेप के लिए उकसा रहे हैं। मानवाधिकार संगठनों ने डुटार्टे की टिप्पणी को बेहद घिनौनी करार दिया है। यह दूसरी बार है, जब डुटार्टे ने बलात्कार को लेकर ऐसी निंदनीय टिप्पणी की है। जिसको लेकर हर कोई उनकी कड़ी निंदा कर रहा है। किसी को भी डुटार्टे का ये बयान पसंद नहीं आया।