…तो इस वजह से यहां पर ट्रैफिक नियमों को किया जाता है IGNORE

पटना। किसी भी शहर में ट्रैफिक ऐसी समस्या होती है जिससे निजात पाना काफी मुश्किल होता है। जहां एक ओर देशभर में इन समस्याओं के निपटने के लिए ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करवाती है तो वहीं दूसरी और बिहार के फुलवारी गोलंबर की शहीद भगत सिंह चौक से खगौल लख तक वन-वे रूट हो जाने के बावजूद भारी वाहनों की आवाजाही जारी है।

यहां पर ट्रैफिक पुलिस वन-वे करने वाले अपने ही नियमों को नहीं मानती है और अवैध वसूली का नजराना लेकर वाहनों को पास करा देती है। इस महत्वपूर्ण गोलंबर से होकर ही पटना एम्स और औरंगाबाद होकर झारखंड जाने वाले बड़े वाहनों की आवाजाही रोजाना हजारों की संख्या में होती है जिसके चलते आए दिन आए दिन सड़क हादसों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। जब इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस से पूछा जाता है तो उनका सीधा जवाब रहता है कि धूप में खड़े होकर ड्यूटी करते हैं।

फुलवारी थाना से लेकर खगौल तक वन-वे कर दिया गया है। मगर सारे नियमों को ताक पर रख ट्रैफिक पुलिस और इनके साथ मौजूद अधिकारी ड्यूटी के बजाए अपने पॉकेट को गर्म करने में पूरे दिन लगे रहते हैं और किसी का इन नियमों का कड़ाई से पालन करने की ओर ध्यान नहीं जाता। ऐसे में इस आए दिन यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है और दुर्घटनाएं होती रहती है।