तो इसलिए लड़के देते हैं पार्टनर को धोखा….

नई दिल्ली। किसी भील रिश्ते में विश्वास बड़ी चीज होती है। प्यार के साथ-साथ, भरोसा और संयम किसी भी रिश्ते की नींव मजबूत करते हैं। वैसे तो रिश्तों को कई भी तोड़ सकता है चाहे वो लड़की हो या लड़का, लेकिन अक्सर लड़कों की तरफ से रिश्ते जल्दी तोड़ दिए जाते हैं। दूसरी बड़ी वजहों को छोड़ दें तो भी कुछ वजह है जिसके चलते लड़के ये काम करते हैं।

 

ज्यादातर लड़कियां सोचती हैं कि मर्द कम भावुक होते हैं और दूखी होना या भावुक होना सिर्फ उनका नेचर है। ऐसा नहीं है। लड़के भी बहुत भावुक होते हैं। वस वो ये बात जल्दी जताते नहीं है साथ ही वो सिर्फ उन्हीं लोगों से अपनी भावना बताते हैं जिन पर वो सबसे ज्यादा ट्रस्ट करते हैं। ऐसे में जब लड़कियां उनके भावनाओं को नहीं समझती हैं तो वो दूसरी लड़की की तरफ आकर्षित होने लगते हैं।

अगर आप के रिश्ते में बहुत ज्यादा दूरी आने लगे या हर वक्त आप साथ-साथ रह रहें हों तो ये दोनों ही किसी भी रिश्ते के लिए सही नहीं है। लड़के भी रिश्तों की कदर तभी करते हैं जब उन्हें घूटन महसूस ना हो या फिर हद से ज्यादा खुला रहना भी उन्हे ये सोचने पर मजबूर कर देता है कि आपको उनके किसी और से बात-चीत परव कोई दिक्कत नहीं होगी।

रिश्तों में मनमुटाव होने की वजह से भी पुरुषों के धोखा देने की संभावना बढ़ जाती है। ऐसे मौके पर पुरुष अपनी पार्टनर को सबक सिखाने के लिए खुन्नस में किसी और लड़की से संबंध बनाने के बारे में सोचता है। उसे लगता है कि ऐसा कर के वो लड़की से बदला निकाल लेगा।