एशिया मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलेंगी सिंधु और साइना

नई दिल्ली। वियतनाम में 14 फरवरी से होने वाली एशिया मिक्स्ड टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल इसमें हिस्सा लेंगी। चैम्पियनशिप में महिला एकल, महिला युगल, पुरुष एकल, पुरुष युगल और मिश्रित युगल के मैच होंगे।

सिंधु और साइना एकल मुकाबलों में हिस्सा लेंगी। तन्वी लाड़ और रितुपर्णा दास को भी टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें मौका मिलने की उम्मीद नहीं है। सैयद मोदी ग्रांप्री गोल्ड विजेता समीर वर्मा पुरुष वर्ग में भारतीय चुनौती संभालेंगे। एचएस प्रणय भी टीम में होंगे। बी. सुमिथ रेड्डी और मनु अत्री तथा सात्विक साईराज रेनकी रेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल में उतरेंगे।

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिकी रेड्डी मिश्रित युगल में उतरेंगे। महिला युगल में सिकी रेड्डी के साथ अश्विनी पोनप्पा मोर्चा संभालेंगी। 13 टीमों के इस टूर्नामेंट में चीन, कोरिया, जापान और मलेशिया को क्रमश: पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी वरीयता दी गई है। भारत को ग्रुप-डी में कोरिया और सिंगापुर के साथ रखा गया है। ग्रुप-ए में चीन के साथ चीनी ताइपे और हांगकांग को तथा ग्रुप-बी में मलेाशिया के साथ इंडोनेशिया और श्रीलंका को रखा गया है। ग्रुप-सी में जापान, थाइलैंड और फिलिपींस की टीमें हैं।