राजमहल से चांदी की मूर्ति हुई चोरी

लखीमपुर । सिंगाही कस्बे के राजमहल में घुसे चोरों ने भगवान गणेश जी की चांदी की मूर्ति संग करीब ढाई लाख का सामान चोरी कर लिया। सीसीटीवी फुटेज में तीन चोरों की तस्वीरें चोरी करते हुए कैद हो गई हैं। पुलिस ने फुटेज लेकर चोरों की शिनाख्त कराने के प्रयाश तेज कर दिए हैं।

राजपरिवार के मनुराज सिंह ने बताया कि वह परिवार समेत लखनऊ में रहते हैं। राजमहल में ताला आदि डालकर वह लोग चले गए थे। देखरेख के लिए कुछ लोगों को लगाया गया हैं, जो महल के बाहर बनें कमरे में रहते हैं। शुक्रवार को वह लखनऊ से महल देखने के लिए सिंगाही राजमहल पहुंचे तो देखा दरवाजा टूटा हुआ था। यह देख वह आशंकित हो उठे और राजमहल के अंदर बनें ड्राइंगरूम में गए तो देखा वहां पर रखी एक गणेशजी की चांदी मूर्ति जिसका वजन लगभग तीन किलोग्राम था गायब थी।

इसके अलावा एक मुगल पेंटिंग, जिसकी कीमत करीब एक लाख रूपये बताई जा रही है। उसके साथ दो इनवर्टर व एक बैट्रा गायब मिला। मनुराज ने राजमहल में लगे सीसीटीवी कैमरे को जब देखा तो उससे साफ हुआ कि तीन चोरों ने बुधवार रात घटना को अंजाम दिया हैं। उधर राजमहल में चोरी की सूचना पर नगर में सनसनी फैल गई। तमाम लोग राजमहल पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस ने फुटेजों को कब्जे में लिया है। एसओ एसके सिंह ने बताया चोरी की मूर्ति चांदी की नहीं बल्कि कांसे की है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। शीघ्र ही चोरी का खुलाशा किया जाएगा।पुलिस ने तहरीर देने के बाद भी घटना की रिर्पोट दर्ज नहीं की है।

मसरूर खान, संवाददाता