शनि मंदिर में रही प्राण प्रतिष्ठा समारोह की धूम

मेरठ। मेरठ के बजाजा बाजार में श्री शनि देव धूना मंदिर में सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में सैकड़ों लोगों शनि महाराज के दर्शन के लिए आए। दर्शन के बाद श्रद्धालुओं ने शनि सिद्दक संस्थापक बाबा चीकू से आशीर्वाद लिया। सैकड़ों की तादात में आए श्रद्धालुओं ने शनिदेव महाराज से मंन्नते मांगी। श्रद्धालुओं ने सुबह 8 बजे पूजा में हिस्सा लिया और अधिवास 10:30 पर किया।

बाबा चीकू ने बताया की ये कार्यक्रम 22 मई से 25 मई तक चलेगा। जिस बीच मिर्ची यज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती शिल्पी गोयल और श्री शोभित गोयल रहे। मुख्य पुजारी आचार्य पंकज शास्त्री ने विधिवक पूजा खत्म कराई। इस अवसर पर आचार्य कवल नैन वशिष्ठ सहित भगत मौजूद रहे।

आपको बता दें कि सोमवार को मूर्तियों का दर्शन करके उनको ढक दिया गया है, जिसके बाद मूर्तियों की स्थापना की जाएगी, साथ ही मिर्ची यज्ञ का आयोजन किया जाएगा, और इसके माध्यम से भगत अपनी मनो कामना पूरी कर सकेंगे। मंदिर मानचित्र एवं वस्तु शिल्प द्वारा मेरठ रत्न डॉक्टर संजीव अग्रवाल कर रहे हैं। भगवान शनिदेश के होने वाले इस सब के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।