हितेन तेजवानी करेंगे लिप-लॉक ?

हमने सुना है कि टेलीविजन अभिनेता हितेन तेजवानी बहुप्रतीक्षित पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म शोरगुल में लिप लॉक करने जा रहे हैं। हितेन तुर्की की सुपरमॉडल और फिल्म में अपनी हीरोइन सुहा गेजेन को ऑन-स्क्रीन गरमागरम किस देते नजर आयेंगे। हितेन पहली बार मुस्लिम का किरदार निभायेंगे और अपने थिएटर के दिनों को दोबारा जियेंगे। दरअसल शोरगुल फिल्म ने उनके स्टेज ऐक्टर को बाहर निकाल दिया है।

Hiten

प्रोडक्शन हाउस के करीबी सूत्रों ने बताया, ‘‘हितेन बेहद प्रोफेशनल थे और चूंकि, इस सीन में काफी इंटिमेसी की जरूरत थी, उन्हें इसमें कोई आपत्ति नहीं लगी। हालांकि, हमें सेंसर से हरी झंडी मिल गई है, लेकिन हम विचार कर रहे हैं कि क्या इस सीन को फाइनल कट में हटा दिया जाना चाहिये, क्योंकि हितेन पारिवारिक दर्शकों के बीच लोकप्रिय हैं। हमने चार महीनों तक समझाने-बुझाने के बाद हितेन को किस के प्रोपोजल के लिये राजी किया था।‘‘

खबर यह भी है कि सुहा को जिम्मी शेरगिल की सिफारिश पर इस भूमिका कि लिये चुना गया था। हम बस यह देखना चाह रहे हैं कि क्या इस मामले में जिम्मी को एक सीरियल किसर बनना चाहिये।

24 एफपीएस प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित यह पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म असहिष्णुता के विचार पर आधारित है। यह दर्शकों को इस बात पर मना करने के लिए प्रेरित करना चाहती है कि तमाम धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक पूर्वाग्रह के शोर-शराबे के बीच मानवता कहां खड़ी है। उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म वास्तविक जीवन की संवेदनशील घटनाओं द्वारा प्रेरित है, जो लोकतंत्र के आधार को हिला कर रख देते हैं।

फिल्म मुजफ्फरनगर, गोधरा, बाबरी मस्जिद दंगों जैसे हालिया अतीत के संगीन विषयों को स्पर्श करती है। इसके अलावा यह प्रशासनिक खामियों और कुछ हाइ प्रोफाइल शख्सियतों के दिमागी खेल तथा विवादास्पद दांव का भी हवाला देती है। फिल्म के किरदार असल जिंदगी के राजनेताओं जैसे कि अखिलेश यादव, संगीत सोम, आजम खान से समानता रखते हैं। फिल्म के कुछ प्रमुख कलाकार चेहरे, हाव-भाव, छवि और यहां तक कि नाम भी वास्तविक नेताओं का आभास देंगे। जितेन्द्र तिवारी और पी. सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म के निर्माता हैं- स्वतंत्र विजय सिंह और व्यास वर्मा। फिल्म में जिम्मी शेरगिल, आशुतोष राणा, संजय सूरी, नरेन्द्र झा, हितेन तेजवानी, एजाज खान, सुहा गेजेन, अनिरूद्ध दवे, दीपराज राणा व कई अन्य चर्चित सितारे प्रमुख भूमिकायें अदा कर रहे हैं।