झारखंड में होगी वीर कुंवर सिंह पर बनने वाली फिल्म की शूटिंग

रांची। सन् 1857 में अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा देने वाले वीर कुंवर सिंह को आज ठीक से लोग नहीं जानते लेकिन आजादी के लिए उन्होंने अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया। आज लोगों ने उन्हें भुला दिया लेकिन अब स्वास्तिक प्रोडक्शन एंड इंटरटेनमेंट उनपर आधारित फिल्म बनाने जा रही है। इस फिल्म की शूटिंग झारखंड में होगी। इसे लेकर यहां के लोकेशन का चयन कर लिया गया है। यह जानकारी बीते शुक्रवार को प्रेसवार्ता में स्वास्तिक प्रोडक्शन के प्रोड्यूसर सुरेन्द्र श्रीवास्तव ने दी।

kuwar singh shooting
kuwar singh shooting

बता दें कि इस फिल्म की लागत लगभग 20 करोड़ रुपये होगी। इस फिल्म में झारखंड के अधिकतर कलाकारों को शामिल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वीर कुंवर सिंह का किरदार कोई बड़ा एक्टर ही करेगा। यहां की लोकेशन काफी अच्छी हैं और सबसे बड़ी बात की वीर कुंवर सिंह एकीकृत बिहार के थे।

उन्होंने कहा कि वीर कुंवर सिंह के बगावत के बाद ही अंग्रेज भारत छोड़ने पर मजबूर हुए। इस फिल्म को राइटर तनवीर दुर्रानी डायरेक्ट करेंगे। इस फिल्म की शूटिंग में झारखंड सरकार का सहयोग चाहिए। तभी इस फिल्म की शूटिंग यहां हो सकेगी। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग जनवरी 2018 से शुरू होगी लेकिन उन्हें कोई जानता नहीं है। फिल्म के माध्यम से हम लोगों को बतायेंगे। प्रेसवार्ता में पिंटू दुर्रानी और आजम अहमद सहित अन्य लोग उपस्थित थे।