शिवरात्रि के दो दिन पहले से ही दिखने लगी कावंडियों की भीड़

कासगंज। कासगंज में महाशिव रात्रि पर्व को लेकर कांवर बाजार सज धज कर पूरी तरह तैयार हो गया है इस साल 24 फरवरी को पड़ रही महाशिव रात्रि को लेकर लोगो में काफी देखने को मिला। दूर दराज से आये लोग अपनी अपनी कांवर लेकर भोलेनाथ के दरबार के लिए रवाना हो रहे है।

बता दें की सूकर क्षेत्र में स्थित गंगा घाट और हरि की पैड़ी से सावन माह और महाशिवरात्रि पर्व पर लाखां की संख्या में कांवर उठती है हालांकि महाशिव रात्रि पर्व के मात्र दो दिन बचे है ऐसे में शिवालयो में जलाभिषेक करने के लिए राजस्थान ,मध्यप्रदेश ,गुजरात के अलावा प्रदेश भर से लोग गंगाजल से कांवर भरने के लिए सोरो तीर्थनगरी में पहुँच रहे है। शिव भक्त गेरुआ वस्त्र पहनकर बिना हारे थके बम बम भोले के जयकारे लगाते हुए भोले नाथ के दरबार की ओर बढ़ते जा रहे है। माना जाता है की महाशिव रात्रि के दिन शिवालयों में जलाभिषेक,रुद्राभिषेक के अलावा पूजा अर्चना करने से भगवान भोले नाथ प्रसन्न हो जाते और मनोकामना पूरी करते है।

सोरो में कांवर बाजार भी सज धज कर तैयार हो गया है। शिव भक्त अपनी अपनी कांवरों को सजाने संवारने के लिए दुकानों पर जमकर खरीददारी कर रहे है। आस्था और श्रद्धा के आगे नोटबंदी का भी असर नही दिखाई दे रहा है।

विवेक रॉय