मायावती जनाधार खिसकता देख घबरा गई हैं: शीला दीक्षित

बहराइच। ’27 साल यूपी बेहाल’ का नारा लेकर उत्तर प्रदेश भ्रमण पर निकली कांग्रेस की मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित ने सोमवार को बहराइच पहुंचते ही बसपा व सपा पर जमकर हमला बोला। बसपा प्रमुख मायावती पर जुबानी हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मायावती अपना जनाधार खिसकता देख घबरा गई हैं। शीला दीक्षित ने उप्र में बढ़ रहे अपराधों पर कहा कि वर्तमान सरकार को शर्म करनी चाहिए, जुर्म रोकना सरकार की जिम्मेदारी है। ये सरकार निक्कमी है।

Shila Dixit

उन्होंने उप्र में लगातार हो रहे दुष्कर्म पर कहा कि ये सभी जिम्मेदारी शासन सरकार की है। 27 साल से उप्र का बुरा हाल रहा है। जनता को इन सबसे निजात पाने के लिए कांग्रेस को लाना होगा, कांग्रेस ने हमेशा हर वर्ग को साथ लेकर चलने का काम किया है। अब उप्र की बारी है। जिले में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के नेतृत्व में पहुंची रथयात्रा में भारी भीड़ को देख कांग्रेसी काफी खुश नजर आए। इस दौरान बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा आगरा में दिए गए उस बयान, जिसमें उन्होंने कहा कि ‘मैंने कभी किसी धर्म व जाति का अपमान नहीं किया है’, का जिक्र करते हुए शीला ने कहा कि लगता है मायावती अपने जनाधार को खिसकता हुआ देख घबरा गई हैं। इसी वजह से वह इस तरह की बात कह रही हैं।

उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम है। इस बार जनता जातिवादी व धर्मवादी पार्टियों को मुहतोड़ जवाब देकर कांग्रेस की नीतियों में भरोसा जताते हुए पूर्ण बहुमत देगी। पूर्व में स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा की गई टिप्पणी पर उन्होंने कहा, “ये उनकी अपनी मानसिकता है, उस पर मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी है।”