भारतीय टीम के गब्बर ने जड़ा श्रीलंका के खिलाफ शतक, 9 विकेट से जीता भारत

दांबुला। दांबुल में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया वनडे सीरीज के मैच में भारत ने टेस्ट मैच की तरह शानदार जीत हासिल की। भारतीय टीम के पहले शानदार गेंदबाज और फिर शिखर धवन-विराट कोहली की दमदार बैटिंग के दम पर भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से मात दी। श्रालंका के साथ हो रहे शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर ने पहले ही मैच में शतक जड़ डाला।

ODI series
ODI series

बता दें कि शिखर ने अपना शानदार शतक सिर्फ 71 गेंदो में पूरा किया। ये उनके करियर का सबसे तेज शतक था। इससे पहले शिखर ने सबसे तेज शतक 73 गेंदों में आया था। शिखर ने ये शतक वेस्टंडीज के खिलाफ कानपुर में साल 2013 में जड़ा था। शिखर के क्रिकेट करियर में ये उनका 11वां शतक है। शिखर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी साल 2013 में चैंपियन ट्रॉफी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी सिर्फ 80 गेंदों में शतक जड़ा था।

वहीं भारतीय टीम ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 43.2 ओवर में कुल 216 रन बनाए। भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 217 रनों का लक्ष्य मिला। आसान लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए भारतीय टीम ने 28.5 ओवर में ही 220 रन बना लिए और श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया।