सड़क हादसे में उजड़ा परिवार

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मल्लावा कटरा बिल्हौर राजमार्ग पर हुआ भीषण हादसा एक बाइक सवार को बचाने के लिए स्विफ्ट कार एक पुलिया में जा टकराई जिससे कार सवार विश्व मोहन की मौके पर ही मौत हो गई और अनिल कुमार गुप्ता जिला अध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद शाहजहांपुर की हॉस्पिटल ले जाते समय मौत हो गई। इन दोनों की पत्नियों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

कार सवार बीती रात कानपुर से शादी समारोह से शाहजहांपुर को लौट रहे थे। जहां एक बाइक सवार को बचाने के लिए दो सगी बहनों के सुहाग उजड़ गया। वैवाहिक कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे जहां रास्ते में इनके साथ या भीषण हादसा हो गया खुशियों से लौट रहे इस परिवार को क्या मालूम था कि यह खुशियां मातम में बदल जाएगी। उन दो सगी बहनों को क्या पता था कि इस हादसे में उनका सुहाग उजड़ जाएगा।

इस तरह सड़क हादसे का शिकार हुआ यह परिवार की खुशियां चंद मिनटों में ही मातम में बदल गई जैसे ही लोगों को इस घटना की जानकारी हुई की विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई वैसे ही लोगों का हुजूम लगने लगा । लोग शोकाकुल परिजनों देखने के लिए पहुंचने लगे। हमारे देश में अक्सर आए दिन रफ्तार का कहर देखने को मिलता है ना जाने सड़क हादसों में कितने परिवारों की जिंदगियां बिखर जाती हैं।

अगर इंसान अपनी गति को नियंत्रित रखकर अपने बहनों को चलाएं तो शायद सड़क हादसे कम होते देखते हैं। पर रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगता अब सवाल उठता है कि अगर कार नियंत्रित गति से चल रही होती है तो इतना बड़ा भीषण हादसा टल सकता था । दोनों बहनों के पतियों की जान बच शक्ति थी। अभी भी इन बहनों की जिंदगी कशमकश के बीच झूल रही है । परिजनों द्वारा इन बहनों को कानपुर के किसी हॉस्पिटल एडमिट कराया गया है।

आशीष सिंह