आखिर शादी के कार्ड पर किसान ने ऐसा क्या छपवाया कि लोगों के उड़े होश

नई दिल्ली। कभी-कभी कोई इंसान ऐसा काम कर जाता हैं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते ऐसा ही कुछ छोटे से गांव में रहने वाला सीतापुर के एक किसान ने किया हैं। उसने अपने बेटे की शादी के कार्ड पर अनोखा स्लोगन छपवाया हैं। किसान ने कार्ड पर लिखवाया हैं कि शराब पीकर बारात में आना सख्त मना हैं लोग इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं।

आपकों बता दें कि बलियापुर गांव के रहने वाले किसान कैलाश प्रसाद ने यह अनोखी पहल की हैं। कैलाश के बेटे अश्विनी की शादी 23 जून को हैं। कैलाश चाहते हैं कि उनके बेटे की शादी में कोई शराब पीकर न आए इस लिए उन्होंने बकायदा शादी के कार्ड पर ही ये लिखवा दिया कि शराब पीकर नहीं आना हैं।

कैलाश ने बताया कि नशा एक समाजिक बुराई हैं मैं नहीं चाहता कि मेरे बेटे की शादी में किसी भी तरह की बुराई शामिल हो इस लिए कार्ड पर ही इस बात को छपवा दिया ताकि लोगों को एक बार बुरा लग जाए तो कोई बात नहीं लेकिन यह कदम उठाना जरुरी था हांलाकि लोग कैलाश के इस सामाजिक संदेश को काफी पसंद कर रहे हैं।
इतना ही नहीं कैलाश ने तो स्वच्छ भारत अभियान का भी पूरा साथ दिया हैं उन्होंने कार्ड पर ही साफ सफाई रखने की भी अपील की हैं। कैलाश बताते कि पीएम मोदी के अभियान से प्रेरित होकर उन्होंने ऐसा कदम उठाया हैं। इससे शादी में आने वाले लोग सफाई का ख्याल रखेंगे।