शनि जंयती की मेरठ में धूम…

मेरठ। आज शनि जयंती हैं शनि को न्याय का देवता कहा जाता हैं, ऐसा माना जाता हैं कि अगर शनि किसी पर भारी हो तो उसे पूजा अर्चना करनी चाहिए और आज शनि जंयती पर जो योग बना हैं वो 16 वर्षों बाद बना हैं।   शनि जंयती की हर जगह धूम हैं मेरठ में भी शनि जंयती की काफी धूम हैं मेरठ के बजाजा बाजार में शनि जंयती के मौके पर मंदिर में मूर्तियां स्थापित कराई गयी और यज्ञ, भोज का आयोजन भी किया गया हैं।

श्री शनिदेव जी की जयंती पर आज सुबह 9 बजे बजाजा बाजार धूना मंदिर से शनिदेव महाराज की शोभा यात्रा  बड़ी धूमधाम से निकाली गई। यात्रा वेली बाजार से होते हुए सर्राफा बाजार, कागज़ी बाजार, लाला का बाजार, होते हुए वापस अपने स्थान धूना मंदिर पर 10:30 बजे समाप्त हुई।

मंदिर मे आज भारी सँख्या मैं मौजूद भक्तों के साथ संस्थापक चीकू बाबा (शनि सिद्धक) व श्री महंत नारायण गिरी जी महाराज अंतराष्टीय मंत्री, पंचदशनाम जूना अखाड़ा वाराणसी, ने आज मंदिर में श्री शनिदेव महाराज की 8 मूर्ति स्थापित कराई। साथ ही सिद्धबली हनुमान जी की मूर्ति को भी मंदिर मे विराजमान किया गया। इस अवसर पर पूजा अर्चना की गई और लोगों ने चीकू बाबा व महंत गिरी महाराज जी से आशीर्वाद लिया।

आज दिन भर मंदिर मे भक्तों का तांता रहेगा ओर सभी शनिदेव जी की भक्ती में लीन रहेगे।  आज मंदिर मे 1 बजे भंडारा किया जाएगा ओर रात्रि के 9 बजे मिर्ची यज्ञ किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से पुजारी पंकज शास्त्री, शिल्पी गोयल, शोभित गोयल, डॉक्टर संजीव अग्रवाल, कवल जैन वशिष्ठ आदि मोजूद रहेंगे।

 

  शानू भारती