सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ से गायब हुआ शाहरुख की फिल्म का ट्रेलर

मुंबई। इस शुक्रवार को रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट को लेकर इस बात का इंतजार हो रहा था कि इस फिल्म के साथ शाहरुख खान की आने वाली नई फिल्म जब हैरी मीट सेजल का ट्रेलर जोड़ा जाएगा, लेकिन फिल्म के साथ सिर्फ अजय देवगन की फिल्म बादशाहो का ही ट्रेलर देखने को मिला।

सूत्र बताते हैं कि शाहरुख खान की फिल्म का ट्रेलर जोड़ा जा चुका था, लेकिन अंतिम पलों में इसे हटाया गया, क्योंकि फिल्म के ट्रेलर को लेकर सेंसर बोर्ड ने तकनीकी समस्या पैदा कर दी थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के ट्रेलर के एक सीन में इंटरकोर्स शब्द को लेकर आपत्ति की थी और इसे ट्रेलर से हटाने को कहा था।

सेंसर बोर्ड के अधिकारी के मुताबिक, इसी शर्त के साथ फिल्म को यू\ए सार्टिफिकेट जारी किया गया था कि आदेश का पालन करते हुए फिल्म की प्रोडक्शन टीम बदलाव करेगी और फिर से सेंसर बोर्ड के पास आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सोशल मीडिया पर उसी शब्द के साथ ट्रेलर लांच कर दिया गया।

सेंसर बोर्ड ने इस पर कड़ा एतराज दिखाया और इस ट्रेलर को गैरकानूनी करार देते हुए चेतावनी दी कि सोशल मीडिया के अलावा कहीं और इसका प्रदर्शन गैर कानूनी माना जाएगा। सेंसर बोर्ड की इस चेतावनी के बाद ट्यूबलाइट से शाहरुख की फिल्म के ट्रेलर को हटाने का फैसला किया गया। ट्यूबलाइट में खुद शाहरुख खान ने एक कैमियो रोल किया है। 4 अगस्त को रिलीज होने जा रही शाहरुख खान की इस फिल्म का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया है, जबकि अनुष्का फिल्म में उनकी हीरोइन हैं।

तमाम दावों और वादों के साथ शुक्रवार को सिनेमाघरों में पहुंची सलमान खान की नई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने पहले दिन 21.15 करोड़ का कारोबार किया, जिसे फिल्मी कारोबार के जानकार अच्छा मान रहे हैं, लेकिन बंपर नहीं मान रहे हैं। देश भर के 4300 से ज्यादा सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज हुई इस फिल्म के अगले दो दिनों में भी 25-30 करोड़ के बीच कारोबार करने की संभावना है।