स्टीव जॉब्स की जीवनी से व्यापार सीख रहे शाहरुख

मुंबई। सुपरस्टार शाहरुख खान ने कहा कि वह एप्पल के दिवंगत सीईओ स्टीव जॉब्स की जीवनी से व्यापार सीख रहे हैं। शाहरुख(50) ने कहा कि वह फिक्शन और नॉन फिक्शन किताबों के पाठक हैं। उन्होंने वाल्टर आइसेक्सन की ‘स्टीव जॉब्स’ और ई.एल.जेम्स की ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ को पसंदीदा की श्रेणी में सूचीबद्ध किया है।

Sharukh Khan

सोशल प्लेटफॉर्म पर एक लाइव वीडियो के मुताबिक, उन्होंने फेम के माध्यम से प्रशंसकों के साथ बातचीत करते हुए अपने विचार साझा किए। उन्होंने लिखा, “रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के लिए मैं कई व्यवसायों में शामिल हूं, लेकिन किताब पढ़ने के बाद, मुझे महसूस हुआ कि यह मेरे लिए मददगार है।”

उन्होंने कहा, “इसी वजह से हमने टीवी और विज्ञापन उत्पादन बंद कर दिया और फिल्मों और ²श्य प्रभावों पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित किया। किताब में बहुत-सी ऐसी चीजें हैं, जिससे मैं सहमत नहीं हूं। स्टीव जॉब्स से असहमत होने वाला मैं कौन होता हूं?”

मैल्कम ग्लैडवेल की दूसरी किताब ‘ब्लिंक’ को ‘दिलवाले’ अभिनेता ने सूचीबद्ध किया, इसमें प्रतियोगिता के बारे में उल्लेख किया गया है। लंदन में यश चोपड़ा की ‘जब तक है जान’ के लिए शूटिंग के दौरान शाहरुख को ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ की कई प्रतियां मिलीं। वहीं वह लंदन में किताब को पूरा पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।

(आईएएनएस)