हेमा मालिनी की वजह से ऐसे बर्बाद हुई शाहरुख-गौरी की शादी की पहली रात

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान की आज शादी की सालगिरा है। साल 1991 में शाहरुख खान ने अपनी प्रेमिका गौरी खान से आज के दिन हिंदू रीति-रिवाजों से शादी रचाई थी। लेकिन शाहरुख की शादी की पहली रात बर्बाद हो गई थी, जिसके पीछे की वजह मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी थी। दरअसल शाहरुख की शादी वाली रात पर उन्हें हेमा ने फोन किया और शूटिंग के लिए तुरंत सेट पर बुला लिया। शाहरुख खान को लगा कि इसी बहाने गौरी भी हेमा मालिनी से मिल लेगी, इसलिए वो उन्हें भी अपने साथ ले गए। हेमा मालिनी से मिलने के लिए गौरी भी उत्सुक थी।
दरअसल हुआ यूं की जब अपनी शादी की पहली रात पर गौरी को वो  शूटिंग के सेट पर ले गए तो उन्होंने वहां काफी देर तक हेमा जी का इंतजार किया, लेकिन वो किसी काम के कारण वहां नहीं पहुंच पाई। बता दें कि शाहरुख उस समय हेमा मालिनी के डायरेक्शान में बन रही फिल्म दिल आशना की शूटिंग कर रहे थे। शाहरुख गौरी को लेकर स्टूडियों पहुंचे, लेकिन उन्हे हेमा मालिनी वहां कहीं नहीं दिखाई दी। जब शाहरुख ने हेमा के बारे में असिंटेंट डायरेक्टर्स से पूछा तो उन्होंने कहा कि हेमा जल्दी ही आ जाएंगी। इसके चलते शाहरुख गौरी को स्टूडियों के एक कमरे में ले गए और वहां बैठकर दोनों हेमा मालिनी का राह तकने लगे।
इसके बाद शाहरुख रात 11 बजे गौरी को मेकअप रुम में छोड़कर शूटिंग के लिए चले गए, जोकि करीब दो बजे तक चली लेकिन हेमा मालिनी अभी भी सेट पर नहीं पहुंची थी। थक हारकर शाहरुख वापस मेकअप रूम में पहुंचे तो देखा कि भारी साड़ी और गहनों में लदीं गौरी एक लोहे की कुर्सी पर ही सो गई थीं। शाहरुख को बहुत बुरा लगा। लेकिन क्या करते। ये उनके स्ट्रगल का दौर जो था।