महाराष्ट्र: पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता नारायण राणे ने पार्टी से दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी में इन दिनों उठापटक का माहौल चल रहा है। आए दिन पार्टी के नेता इस्तीफा दे रहे हैं। इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अटकलें पहले से लगाई जा रही थी कि पार्टी की तरफ से उनवी विधान परिषद की सदस्यता को खत्म किया जा सकता है।

narayan rane

अटकलें लगाई जा रही हैं कि अब वह अकेले ही राजनीति में आगे बढ़ेंगे। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि अभी तक बीजेपी से ना ही उनके पास कोई ऑफर आया है और ना ही उन्होंने अभी किसी पार्टी में जाने का ऐलान किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी के साथ नारायण राणे के संबंध कुछ ठीक नहीं है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ हल्ला बोल करने की तैयारी कर रहे थे।

वही नारायण राणे इससे पहले शिवसेना में भी रह चुके हैं। बाल ठाकरे द्वारा मनोहर जोशी द्वारा पद से हटने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। जिस वक्त नारायण राणे सीएम पद पर थे उसके कुछ महीनों के बाद बाल ठाकरे तथा उनके बेटे उद्धव ठाकरे के बीच तनाव की खबरें जोर पकड़ रही थी। नारायण राणे को पार्टी से साल 2005 में निकाला गया था। उन्हें बाल ठाकरे द्वारा पार्टी से निकाला गया था। गौरतलब है कि इन दिनों कांग्रेस पार्टी में काफी तनाव का माहौल बना हुआ है। आए दिन नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।