वायरल वीडियो: देखिए बाघिन को जगाने पर बाघ को कैसे भुगतना पड़ा अंजाम

नई दिल्ली। नींद में किसी के छेड़ देने से सिर्फ इंसानों को ही नहीं बल्कि जानवरों को भी पसंद नहीं आता। जिस तरह नींद खराब होने से इंसानों को गुस्सा आता है ठीक उसी तरह जानवर भी अपनी नींद खराब होने पर गुस्से में आ जाते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा देखनें को मिला इस वीडियो में। दरअसल इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक सोती हुई बाघिन को बाघ द्वारा नींद में छेड़ना पसंद नहीं आया। जैसे ही बाघ ने बाघिन को नींद में छेड़ा वैसे ही बाघिन उस पर झपट पड़ी। हालांकि वीडियो में ये बताना आसान नहीं है कि ये दोनों बाघिन है या बाघ बाघिन लोग अपने आप ही अंदाजा लगा रहे हैं। कि सोता हुआ बाघ बघिन है और जगाने वाला बाघ है। कोई इन दोनों को पति पत्नी बता रहा है तो कोई इसको नींद का असर लेकिन कुछ भी हो वीडियो है बड़ा रोमांचक।

vedio, viral, tiger, animals, internet, Dublin zoo, Child
vedio viral tiger

बता दें कि यह वीडियो है तो एक साल पुराना लेकिन इन दिनों खूब इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है. लोग बार-बार इस वीडियो को देख रहे हैं. ट्विटर पर भी यह वीडियो 1 जुलाई को खूब छाया रहा। ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा गया था कि बाघिन ने नींद से जगाने के लिए बाघ को भगा दिया। यह वीडियो डब्लिन जू का है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक टाइगर सो रहा है। दूसरा टाइगर सो रहे टाइगर के पास आता है और उसे जगाने की कोशिश करता है। लेकिन सो रहे टाइगर को उठना पसंद नहीं आता है वह जगाने वाले बाघ पर झपट पड़ता है। नींद से जागा बाग इतने गुस्से में जगाने वाले बाघ सहम कर चुपचाप पीछे हट जाता है और वहां पास में एक तालाब से पानी पीने लगता है।

वहीं दिलचस्प बात यह है कि इस पूरे वीडियो में एक बच्चा भी नजर आ रहा है। यह बच्चा शीशे के पीछे खड़ा होकर शेरों को देख रहा है। लेकिन जैसे ही सोता हुआ टाइगर गुस्से में जगाने वाले टाइगर पर छपटता है तो यह बच्चा डरकर भाग जाता है।