डीएम के सख्ती के बाह भी जारी है नकल, एसडीएम ने की औचक छापेमारी

मैनपुरी । डीएम के अथक प्रयास के बाद भी नकल थमने का नाम नहीं ले रही है। जनपद के एक विद्यालय में यूपी वोर्ड की परीक्षाओं में सामूहिक नकल का स्टिंग ऑपरेशन स्वयं उप जिलाधिकारी ने किया है। एसडीएम ने खुद बाइक पर बैठकर छात्रों के परिजनों की तरह जाकर जब एक इण्टर कालेज में छापा मारा तो एसडीएम के भी होश उड़ गए शासन के इतने इतने कड़े निर्देशों और जिलाधिकारी की इतनी शख्ती के बाद भी यंहा बेख़ौफ़  झुंड बनाकर नकल करने के अलावा ब्लैक बोर्ड के जरिये भी नकल कराई जा रही थी, स्कूल स्टाफ को जब मजिस्ट्रेट के कालेज के अंदर घुसने की भनक लगी तो कॉलेज में हड़कम्प मच गया।
मामला थाना घिरोर इलाके के चौधरी राजाराम इंटर कालेज का है, बताया जाता है की ये विधायाल सपा के नेता और आपको समाजसेवी बताने वाले धर्मवीर सिंह राही का है। और विद्यालय में सामूहिक नकल की शिकायत भाजपा के नेता ने की थी। इस इंटर कालेज में एसडीएम देवेन्द्र सिंह को सामूहिक नकल की सूचना मिली थी, लेकिन जैसे ही उनकी टीम इंटर कालेज जाती थी वैसे ही कालेज से करीब 500 मीटर की दूरी पर तैनात लोग स्कूल में फोन कर देते थे, जिससे वहां सब सामान्य हो जाता था।
एसडीएम नया तरीका अपनाते हुए छात्रों के परिजनों की तरह वह बाइक से इस इंटर के परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गये, अंदर धड़ल्ले से सामूहिक नकल चल रही थी, परीक्षार्थी एक जगह झुंट में बैठकर नकल करने में जुटे हुए थे, यहां तक कि एक कमरे में तो वाकायदा ब्लैक वोर्ड भी चल रहा था, मजिस्ट्रेट को देख स्कूल वालों और छात्रों में हड़कम्प मच गया, लाइव नकल की सारी तस्वीरें कैमरे में कैद हुई है, एसडीएम ने इस इंटर कालेज के खिलाफ थाना घिरोर में मामला दर्ज करा दिया है, साथ ही इंटर कालेज के खिलाफ डिबार करने, ब्लैक लिस्टिड करने की कार्यवाई की बात भी एसडीएम ने कही है।
 -साकिब अनवर