लेडी सिंघम के रूप में नजर आई SDM वंदना त्रिवेदी

हरदोई। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सत्ता पलट होने के बाद योगी सरकार लगातार एक्शन में आ रखी है। वही हमेशा चर्चे में रहने वाली और दबंद महिला के नाम से पहचाने जाने वाली जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी से जुड़ा हुआ एक और वाक्या सामने आया है। इस बार जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी ने अपने तेज तर्रार अंदाज भूमाफियाओं पर लगाम लगाने का प्रयास किया है। पूरा मामला हरदोई जिले के सवायजपुर का है। जहां तलाब की जमीन पर लोग अवैध कब्जा किए हुए थे, लेकिन इसकी भनक जैसे ही जिलाअधिकारी को मिली तो वह मौके पर खुद पहुंच गई और अपने अंदाज में कार्रवाई करने लग गई।


जहां एक तरफ SDM वंदना त्रिवेदी का यह सिंघम रूप सामने आया है तो इससे पहले लेडी सिंघम के रूप में बुलंदशहर की DM शुभ्रा सक्सेना भी नजर आई थी, जिनका लोगों ने विरोध किया था। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में जहां एक तरफ जिलाधिकारी सुभ्रा सक्सेना अपने कारनामों में तारीफ बटोरती नजर आ रही हैं ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा एंटी भू माफियाओं पर भी लगाम कसी जा रही है और उनको चिन्हित कर जमीन को खाली कराया जा रहा है मामला सवाजपुर तहसील का है। जहां सवायजपुर की SDM वंदना त्रिवेदी सिंघम के रूप में नजर आई, जब उन्हें इस बात की खबर लगी की लोगों ने तालाब की जमीन पर कब्जा कर रखा है तो वह खुद मौके पर पहुंच गई और उन्होंने जमीन पर निर्माणाधीन मकान को भी गिरवाया। SDM वंदना त्रिवेदी के योगी सरकार में अलग ही तेवर नजर आए और उन्होंने तहसीलदार को भी जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि आप को यह नहीं मालूम है कि यह ग्राम समाज के खलिहान की जमीन है और इस पर अभी आप लोगों ने कोई एक्शन नहीं लिया। उन्होंने अतिक्रमण कर बनाए गए मकान गिराने के निर्देश दे दिए हैं उन्होंने कहा कि ‘कब्जा ही करना है तो मेरे घर पर भी कर लो’
यहां एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की टीम ने SDM वंदना त्रिवेदी की अगुवाई में चतरखा गांव पहुंची टीम ने ग्राम समाज की जमीन पर किया गया अतिक्रमण हटवाया व इसके बाद एसडीएम ने इकनवरा गांव में तालाब पर किए गए अतिक्रमण कि भी जांच की उन्होंने अतिक्रमण कर बनाए गए मकान गिरवाने के निर्देश दे दिए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण ही करना है तो चलकर मेरे घर पर भी कर लो, पुलिस की मौजूदगी में गांव में खलिहान की जमीन पर अतिक्रमण कर किए गए निर्माण को ध्वस्त किया गया SDM वंदना त्रिवेदी ने बताया कि खलिहान की जमीन पर गांव के ही राजीव, संदीप, सिमरत, खूब लाल व अन्य लोगों ने कब्जा कर रखा था और उसी पर मकान बनाया हुआ था ऐसे में वंदना त्रिवेदी लेडी सिंघम का रूप धरण करके गांव में पुलिस बल के साथ सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाती हुई नजर आई और साथ ही साथ तहसीलदार को भी फटकार लगाने में पीछे नहीं हटी।