जजों को धमकी देने वाले पर कसा सिकंजा

बरेली। बरेली की सेन्ट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक कैदी ने इन दिनों जेल प्रसासन की नींद उड़ा कर रख दी है। उसने पहले बहराइच जिले के जिला जज को एक धमकी भरा पत्र भेजा और रंगदारी की मांग की नहीं देने पर बम से उड़ा देने की धमकी दे डाली। सिलसिला यहीं तक नहीं रूका। उसने गोण्डा के जिला जज को भी पत्र भेज कर यही धमकी दी।

barallyi

इसके आलावा उसके बैरक से ३ पत्र और मिले है जिसके बाद जेल प्रसासन में हड़कंप मच गया है। हांलाकि बहराइच और गोण्डा में इसके खिलाफ इस मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। बरेली की सेंट्रल जेल में बंद बहराइच के विश्वेश्वरगंज थाना लोहनपुरवा का रहने वाला राजकुमार उर्फ़ बड़कऊ ने बहराइच के जिला जज को एक पत्र भेजा और बीस लाख रूपये की रंगदारी की मांग की और मांग पूरी नहीं होने पर बम से उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद कैदी बड़कऊ के खिलाफ बहराइच जिले के विश्वेश्वरगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

इतना ही नहीं बड़कऊ ने गोण्डा में भी जज को रंगदारी का एक पत्र भेजा था और बीस लाख रूपये नहीं देने पर कचहरी पर बम धमाके करने की धमकी दी थी। जिसके बाद गोण्डा में भी एक एफआईआर दर्ज की गई। कैदी द्वारा पत्र भेजे जाने के बाद जेल प्रसासन ने उसके बैरक की जाँच की तो उसके पास से तीन पत्र और मिले। जिसमे बहराइच के डीएम , सीएमओ और विधायक से रंगदारी मांगी गई है। कैदी की इस हरकत के बाद बरेली के इज़्ज़त नगर थाने में भी एक एफआईआर दर्ज की गई है।

rp_ankit-pathak_-bareillyअंकित पाठक, संवाददाता