जमीन के लिए महिला को बनाया निशाना, चलाई गोली

फतेहपुर। कहते हैं जर, जोरू और जमीन के लिए इंसान किसी भी हद से गुजर जाता है। जमीन चाहे 2 बीघा हो या फिर 20 बीघा उसके लिए लड़ाई होना लाजिम है। जमीन के लिए भाई एक-दूसरे की जान तक लेने के लिए उतारू हो जाते हैं। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में देखने को मिला है जहां पर जमीन के खातिर दबंगो ने एक महिला पर जान लेवा हमला कर दिया जो जिला अस्पताल में में इलाज के बीच जिन्दगी और मौत की सांसे गिन रही हैं।

गोली लगने के बाद गंभीर रुप से घायल महिला को परिजनों ने सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित महिला और परिजनों की मानें तो महिला के नाम करीब 45 बीघा जमीन है। महिला के पति की पिछले कई साल पहले मौत हो चुकी है। उसी जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगों की नजर लगी हुई है। शनिवार सुबह महिला अपने ट्यूबेल पर काम कर रही थी कि तभी गांव के तीन युवक वहां पर पहुंचे और महिला से ट्यूबेल छोड़कर चले जाने की बात करने लगे।

जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसी में से किसी ने फायर कर दिया। गोली महिला के पैर पर लगी और वो वहीं पर गिर गई। गोली लगने के बाद सभी मौके से फरार हो गए। वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है और फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।

मुमताज इसरार, संवाददाता