स्कूल में फेंके गए ‘इस्लामिक स्टेट जिंदाबाद नारे’ के पर्चे

हाथरस। यूपी के हाथरस जिले के ब्लाक हसायन के गांव बकायन में प्राथमिक विद्यालय में उस समय हड़कंप मच गया, जब स्कलों की कक्षाओं के बाहर ‘इस्लामिक स्टेट जिंदाबाद नारे’ लिखे पर्चे मिले। नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद आदि के नारे लिखे और टीचरों के लिए धमकी भरे पत्र मिले। दरअसल दो दिनों की छुट्टी के बाद जब स्कूल खुले तो कक्षाओं के बाहर धमकी भरे पत्र लिखे मिलें।

hathrus-school

स्कूल की प्रधानाचार्य ने कहा कि इस हरकत के बाद शिक्षकों में खौफ का माहौल है। स्कूल, बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए प्राधानाचार्य ने प्रशासन के आगे गुहार लगाई है। उनका कहना है कि जिस तरह से आपत्तिजनक पर्चे उन्हें मिले हैं उससे साफ पता चलता है कि स्कूल अब सुरक्षित नहीं है। बता दें कि जिस गांव में स्कूल है वहां पर आधे से ज्यादा आबादी मुस्लिम समुदाय की है।

school

तहरीर पर स्कूल पहुंची पुलिस ने मामले दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। इस मामले में एएसपी ने बताया है कि विद्यालय में इस्लामिक स्टेट जिंदाबाद आदि भड़काऊ नारे लिखे पर्चे मिले है। इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और ख़ुफ़िया टीम के साथ उस शख्स की तलाश शुरू कर दी गई है जिसने हस्तलिखित यह पर्चे लिखकर डाले हैं।

सूरज मौर्य, संवाददाता