अखिलेश की चुनावी सभा में हादसा, भीड़ के दवाब से गिरी स्कूल की बाउंडरी

भदोही। भदोही में आयोजित मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चुनावी सभा में भीड़ के दबाब की वजह से ज्ञानपुर स्थित विभूतिनारायण राजकीय कालेज की बाउंडरी गिर गई। इस हादसे में एक दस साल के मासूम के साथ तीन लोग घायल हो गए। काफी संख्या में बाइकें और साइकिलें दीवार के मलबे में दबने से क्षतिग्रस्त हो गईं।

भीड़ ने संयम का परिचय दिया, वरना भगदड़ मचती तो सैकड़ों लोगों की जान चली जाती। सभा के इंतजाम को लेकर भी सवाल उठे। भीड़ पर पुलिस का नियंत्रण नहीं था। वह मूकदर्शक बनी रही। बस इतना कहिए की सभा रामभरोसे बीत गई। सीएम की सभा खत्म होने के बाद जब कालेज के मैदान से भीड़ बाहर आने लगी तो उसी दौरान कालेज का गेट संकरा पड़ गया और लोग चाहरदीवारी को फांदने लगे। तभी दबाब इतना पड़ा कि दीवार भरभरा कर गिर गई।

इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गयी। लोग अपनी जान बचा कर भागने लगे। हालांकि तुरंत मौके पर पुलिस पहुंच गयी लेकिन इस घटना में भदोही कोतवाली क्षेत्र से आए इनायत अली 60, गोपीगंज से आए माताचरण यादव और नेवादा गांव निवासी दस साल का मासूम रिंकू दब गया। बाद में पुलिस सभी को इलाज के लिए राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। घटना स्थल पर काफी संख्या में भगदड़ की वजह से बिखरे जूते-चप्पल इसकी गवाही दे रहे थे।