नीट की परीक्षा में काशी के आर्यन को मिली नौवीं रैंक

वाराणसी। धर्म नगरी वाराणसी के मेधा आर्यन ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेस टेस्ट (नीट) में 9वीं रैंक हासिल कर एक बार फिर जिले का मान बढ़ाया है। डीपीएस के छात्र आर्यन ने इसके पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की प्रवेश परीक्षा में 11वां स्थान प्राप्त किया है।

शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज में दाखिले की प्रवेश परीक्षा नीट का परीक्षाफल घोषित होने पर आर्यन राज सिंह ने 99.99 फीसदी अंक हासिल किए। आर्यन ने बताया कि वह 11वीं कक्षा से कोचिंग और स्कूल के अलावा 5-6 घंटे तक नियमित अध्ययन करता था। परीक्षा नजदीक आने पर पढ़ाई का समय आठ से नौ घंटे कर दिया। नीट और एम्स के प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए उसने पहले से मन बना लिया और 15-16 घंटे तक पढ़ाई की।
आर्यन एनटीएनसी स्कालरशिप परीक्षा, किशोर विज्ञान प्रोत्साहन योजना में 14 वां स्थान प्राप्त कर चुका है। बचपन से मेधावी आर्यन ने इस वर्ष सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा में 96.2 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

गौरतलब हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट की ओर से रिजल्ट पर लगाई गई रोक के फैसले पर अंतरिम रोक लगाते हुए बोर्ड को 26 जून से पहले नीट के नतीजे जारी करने का निर्देश दे दिया था पहले जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार रिजल्ट 8 जून को जारी किए जाने थे मद्रास हईकोर्ट ने नीट के नतीजों पर स्टे लगा दिया था इस वजह से बोर्ड ने रिजल्ट जारी नहीं किया था।

यहां देंखे रिजल्ट

NEET 2017 Result के लिए cbseresults.nic.in पर लॉग इन करें
NEET 2017 Result लिंक पर क्लिक करें
नई विंडो में अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालें
सब्मिट पर क्लिक करें. स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा. इसका प्रिंट आउट निकाल लें