सऊदी अरब में युवती ने पहना मिनी स्कर्ट, युवती को किया गया वाडेंट घोषित

नई दिल्ली। मिनी स्कर्ट व क्रॉप टॉप पहनने से सऊदी युवती के एक वीडियो से सऊदी अरब में सनसनी फैल गई है वायरल होने वाले इस वीडीयो को युवती ने खुद ही पोस्ट किया है इसके बाद कुछ सऊदी जहां उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे वही कुछ उसके बचाव पक्ष में हैं।

saudi woman, worn, miniskirt, saudi arabia, viral, news, girl
saudi woman in miniskirt

स्थानीय न्यूज की मानें तो सोमवार को खबर मिली की रुढ़िवादी इस्लामिक देशों में इस युवती के खिलाफ संभावित कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है जिसने कपड़े कते लिए देश के कायदे कानून का उल्लघंन किया है सऊदी में महिलाओं को सार्वजनिक तौर पर अयाबा के नाम से जाना जाने वाला लंबा और ढीला वस्त्र पहनना होता है साथ ही काले कपड़े से अपने बाल और चेहरे को ढकना होता है कुछ विशेष तरह के लोगों के लिए इसमें रियायत हैं।

saudi woman, worn, miniskirt, saudi arabia, viral, news, girl
saudi woman in miniskirt

यह वीडियो वायरल काफी तेजी से हुआ पहले स्नैपचैट पर शेयर किया गया जिसमें उसे रियाध के उशयकिर में सुनसान ऐतिहासिक किला के भीतर टहलते हुए दिखाया गयाहै उसके बाद किसी ने इसे ट्वीटर पर शेयर कर दिया। माना जाता है कि यह सऊदी अरब का सबसे रुढ़िवादी इलाका है 18वीं सदी में इसी जगह पर सुन्नी वहाबी इस्लाम के प्रवर्तक पैदा हुए थे सऊदी अरब का राज परिवार और धार्मिक संगठन सुन्नी इस्लाम के सबसे कट्टर माने जाने वाले वहाबी पंथ को मानते हैं।
सऊदी अरब में बंदिश में रहती है महिलाएं उनके लिए ये जरुरी है कि वो सार्वजनिक स्थानों पर ढीले ढाले और पूरा तन ढकने वाले कपड़े पहने और अपना सर भी ढके रहे।