फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर हो रहे विवाद के कारण बंद रहा चित्तौड़गढ़

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती को लेकर होने वाला विवाद दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते शुक्रवार को फिल्म की रिलीज के विरोध में राजस्थान का चित्तौड़गढ़ बंद रहा। सर्व समाज के बंद के बाद जरूरी सेवाएं भी चालू नहीं थी। बता दें कि फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म को लेकर हो रहे विवाद के सिलसिले में राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने सेंसर बोर्ड के सीईओ अनुराग श्रीवास्तव से मुलाकात की। फिल्म शूटिंग के पहले दिन से ही विवावृदों का हिस्सा बनी हुई है।

padmavati
padmavati

बता दें कि राजपूत कर्णी सेना के लोगों ने फिल्म के सेट पर खूब हंगामा किया था इसके साथ ही फिल्म के डायरेक्टर संजयलीला भंसाली के साथ मारपीट भी की थी। दरअसल, ये फिल्म महारानी पद्मिनी के जौहर पर आधारित है और वो ये नहीं चाहते कि इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर के तथ्यों को पेश किया जाए। जिसके लिए कुछ लोग फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं। फिल्म को लेकर चल रहे विवाद में केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी कूद पड़ी हैं। इस मामले में अपनी राय रखते हुए उमा भारती ने कहा है कि फिल्म को राजपूत समाज से न जोड़कर नारी की अस्मिता से जोड़कर देखें। इसके साथ ही उनका कहना है कि सभी पक्ष फिल्म पर अपनी आम सहमति बनाए।

वहीं फिल्म की बात करें तो इसमें दीपिका पादुकोण महारानी पद्मिनी की भूमिका में नजर आने वाली हैं। साथ ही फिल्म में उनके साथ शाहिद कपूर महाराजा रावल रत्न सिंह और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म के पोस्टर और तीनों के फर्स्ट लुक रिलीज कर दिए गए हैं जिन्हें फैंस ने काफी पसंद किया है। ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।