अगले साल ईद पर मिलेगा दर्शकों को इस हीरो की फिल्म का तोहफा

मुंबई। राजकुमार हीरानी के निर्देशन में बन रही संजय दत्त की बायोपिक को लेकर ताजा खबर ये है कि फिल्म अगले साल ईद के मौके पर रिलीज की जाएगी। पिछले कई सालों से ईद पर सलमान खान की फिल्में रिलीज होती रही हैं। सिर्फ 2013 में ईद पर शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई’ एक्सप्रेस रिलीज की गई थी। अगले साल की ईद के लिए सलमान की किसी फिल्म को रिलीज करने की अधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इस दौड़ में ‘दबंग-3’ के अलावा रिमो डिसूजा की फिल्मों के नाम की चर्चा होती रही है। सलमान ने अब तक इन दोनों में से किसी फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं की है। सलमान इस वक्त यशराज की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में बिजी हैं।

बता दें कि दूसरी ओर, राजकुमार हीरानी की फिल्म की रिलीज डेट भी बार-बार बदलती आ रही है। पहले इस फिल्म को इस साल दिसम्बर में क्रिसमस के मौके पर रिलीज किए जाने की खबर थी। इसी दिन सलमान की ‘टाइगर जिंदा है’ को भी रिलीज होना है। इस टकराव को टालने के लिए राजकुमार हीरानी की फिल्म को अगले साल 30 मार्च तक आगे बढ़ाने की खबर आई और अब ईद पर इसे रिलीज करने की खबर मिल रही है। अगर अपनी परंपरा के मुताबिक, सलमान अगली ईद पर भी अपनी किसी फिल्म को रिलीज करने की घोषणा करते हैं, तो हीरानी की फिल्म के लिए कड़े मुकाबले वाली स्थिति होगी।

वहीं राजकुमार हीरानी की इस फिल्म का निर्माण विधु विनोद चोपड़ा की प्रोडक्शन कंपनी कर रही है, जिसमें संजय दत्त की भूमिका में रणबीर कपूर हैं और उनके साथ सोनम कपूर, दिया मिर्जा भी हैं। परेश रावल इस फिल्म में सुनील दत्त वाले रोल में और नरगिस दत्त के रोल में मनीषा कोईराला हैं। फिल्म का अगला शेड्यूल अमेरिका में होगा, जिसके लिए अभी तारीखों को तय किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि ‘जग्गा जासूस’ के रिलीज के बाद रणबीर इस फिल्म की शूटिंग के लिए अमेरिका जाएंगे। 14 जुलाई को रिलीज होने जा रही रणबीर की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में उनके साथ कैटरीना की जोड़ी है और अनुराग बसु निर्देशक हैं।