ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे बोपन्ना और सानिया

मेलबर्न। टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त युगल खिलाड़ी सानिया ने चेक गणराज्य की अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रेकोवा ने टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग में बुधवार को हुए मुकाबले में जीत हासिल की, वहीं बोपन्ना और उरुग्वे के पाब्लो कुएवास की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

सानिया-बारबोरा की जोड़ी ने टूर्नामेंट के पहले दौर के मुकाबले में ब्रिटेन की जोसेलेन रेई और एना स्मिथ की जोड़ी को 6-3, 6-1 से मात दी। टूर्नामेंट की 15वीं वरीय जोड़ी बोपन्ना और पाब्लो ने ब्राजील के थोमाज बेलुसी और अर्जेटीना के मेक्सिमो गोंजालेज की जोड़ी को 6-4, 7-6 (4) से मात दी।

टूर्नामेंट के अगले दौर के मुकाबले से पहले सानिया और बोपन्ना की जोड़ी को कई जगहों पर सुधार करना होगा। सानिया और बारबोरा की जोड़ी टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग में दूसरे दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की किम्बर्ले बिरेला और प्रिसिला होन की जोड़ी या ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग की जोड़ी से भिड़ेंगी।

आईएएनएस को दिए एक बयान में सानिया ने कहा कि वह अपनी जोड़ीदार बारबोरा के साथ बन रहे तालमेल से काफी खुश हैं।

सानिया ने कहा, हमने साथ खेले गए छह टूर्नामेंट में से चार के फाइनल में प्रवेश किया है। बारबोरा बेहद मेहनती हैं और अच्छी फार्म में हैं। यहां की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं हैं और इसलिए हर मैच मुश्किल होने वाला है। आज के मैच के दौरान तेज हवा चल रही थी, लेकिन हमने किसी तरह इसमें बने रहते हुए जीत हासिल की।

सानिया ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह और बारबोरा इस साल साथ में खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आशा है कि वह करियर की शीर्ष रैंकिंग में पहुंचे। बारबोरा महिला एकल वर्ग में भी खेल रही हैं और सानिया का कहना है कि इस कारण उन्हें अपने खेल के साथ संतुलन बनाना पड़ रहा है।