15 सितंबर को केडी जाधव कुश्ती चैंपियनशिप में आमने सामने होंने अमेरिका के रेडफोर्ड और संग्राम सिंह

नई दिल्ली। भारत के प्रो रेसलर संग्राम सिंह 15 सितंबर को तालकटोरा स्टेडियम में होने वाली पहली केडी जाधव मेमोरियल कुश्ती चैंपियनशिप में अमेरिका के चैंपियन केविन रेडफोर्ड से भिड़ेंगे। आजाद भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक मेडलिस्ट केडी जाधव की याद में संग्राम सिंह फाउंडेशन पहली केडी जाधव मेमोरियल कुश्ती चैंपियनशिप आयोजन कर रहा है जो 15 सितंबर को तालकटोरा स्टेडियम में होगी, जिसमें कुल 10 पहलवान हिस्सा लेंगे।

sangram singh and kevin radford
sangram singh and kevin radford

बता दें कि इसका सबसे बड़ा आकर्षण संग्राम और रेडफोर्ड का मुकाबला होगा। इसमें कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे जिनमें एक मुकाबला महिला पहलवानों का होगा। संग्राम सिंह ने ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और ओलंपियन मुक्केबाज अखिल कुमार और जितेंद्र कुमार की मौजूदगी में इस मुकाबले की जानकारी दी। संग्राम सिंह मशहूर रियलटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रह चुके हैं। संग्राम ने कहा केडी साहब एक लीजेंड हैं और मेरे एकमात्र आदर्श हैं। इस चैंपियनशिप के जरिए मैं उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहता हूं।

वहीं संग्राम ने बताया कि चैंपियनशिप का हर मुकाबला तीन-तीन मिनट के छह राउंड का होगा। हर राउंड के बीच 45 सेकंड का ब्रेक होगा। इसमें चित्त का नियम लागू नहीं होगा। यदि कोई पहलवान मुकाबले के दौरान खुद ही अपनी हार स्वीकार करता है तभी मुकाबला रोका जाएगा वरना छह राउंड पूरे खेले जाएंगे। यदि मुकाबले के दौरान 15 अंकों का फासला आ जाता है तब भी मुकाबला रोक दिया जाएगा।