महिला विश्व कप: कप्तानी और टीम दोनों से हटायी जा सकती हैं साना मीर

कराची। इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी महिला विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की गाज कप्तान साना मीर पर गिरी है। संभावना जताई रही है कि वह अपनी कप्तानी के साथ-साथ टीम में अपना स्थान भी खो सकती हैं। पीसीबी के एक विश्वस्त अधिकारी के अनुसार, साना मीर की जगह हरफनमौला खिलाड़ी बिस्मा मारोफ को कप्तान बनाया जायेगा।

Sana Mir, captaincy, team, icc Women world cup, pakistan, England
Sana Mir pakistan

बता दें कि अधिकारी ने बताया कि साना टीम में कप्तानी और अपनी जगह दोनों खो देंगी। बिस्मा को टीम के नेतृत्व में सौंप दिया जाएगा। वह एक अनुभवी खिलाड़ी है और कई वर्षों से एक भरोसेमंद खिलाड़ी भी बन गई हैं। 25 वर्षीय बिस्मा, साना के बाद पाकिस्तान की दूसरी सबसे अनुभवी खिलाड़ी है। मध्य क्रम की बल्लेबाज बिस्मा विश्व कप के शुरूआती दौर में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हाथ में चोट लगने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गई थीं। उनकी जगह ऑलराउंडर इरम जावेद को शामिल किया गया था। साना के साथ वर्तमान कोच सबाह अजार को भी हटाया जा सकता है।

गौरतलब है कि टीम ने विश्व कप में बेहद खराब प्रदर्शन किया और शनिवार को बिना किसी जीत के ही टीम का अभियान भी समाप्त हो गया। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान को शनिवार को अपने आखिरी मैच में 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही इस विश्व कप में पाकिस्तानी टीम को अपने सभी सातों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।