सपा का हार पर मंथन, जल्द ही होगा संगठन में फेरबदल

लखनऊ। विधानसभा चुनावों में विकास का नारा देने के बाबजूद मुंह की खा चुकी समाजवादी पार्टी जल्द ही अपने संगठन के चेहरों में बदलाव कर सकती है। संगठन में फेरबदल करने के लिए पार्टी ने लखनऊ दफ्तर पर 6 अप्रैल को अध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों और राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि समाजवादी पार्टी की इस बैठक में कई चेहरों में बदलाव हो सकता है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बैठक को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सम्बोधित करेंगे। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव शामिल हो सकते हैं।

इस दौरान, महानगर अध्यक्षों और राज्य कार्यकारिणी में भी बदलाव होगा। कार्यकारिणी में बदलाव के लिए समाजवादी पार्टी में बड़े स्तर पर मंथन शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी ने छह अप्रैल को जिला, सात अप्रैल को फ्रंटल संगठनों की बैठक सपा के चारों प्रकोष्ठों (युवजन सभा, लोहिया वाहिनी, यूथ ब्रिगेड और छात्र सभा) के जिला, महानगर अध्यक्षों और राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में सपा के सदस्यता अभियान पर चर्चा होगी।