सलमान की ट्यूबलाइट हुई थी फ्यूज, लगा था करारा झटका

नई दिल्ली। साल 2017 सलमान के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं बिता। हालांकि साल जाते-जाते उनके चेहरे पर खुशियां दे गया, लेकिन पूरे साल उनके सफलता की बत्ती गुल कर दी। उनकी बत्ती गुल हुई ट्यूबलाइट की वजह से। कबीर खान के निर्देशन में बनी ट्यूबलाइट से बहुत उम्मीद लगाई जा रही थी क्योंकि सलमान और कबीर की जोड़ी ने इससे पहले बजरंगी भाईजान जैसी सुपरहिट फिल्म दी थी। इस फिल्म के रिलीज होने पर लोगों को लगा कि सलमान की ये फिल्म भी सारी फिल्म की तरह सुपरहिट होगी, लेकिन जब फिल्म पर्दे पर आई तो दर्शकों को निराशा हाथ लगी।

 

क्या थी फिल्म की कहानी-

इस फिल्‍म की कहानी 1962 के भारत चीन युद्ध के दौरान की बनाई गई है, जिसके चलते नौजवानों को सेना में भर्ती किया जा रहा है और इसी वक्‍त भरत भी सेना में भर्ती हो जाता है। ऐसे में भरत को अपने भाई लक्ष्‍मण की चिंता होती है जो उसके जाने के बाद अकेला पड़ जाएगा, लेकिन फिर भी भरत, युद्ध में जाने का फैसल करता है। भरत के जाने के बाद अब उसके भाई लक्ष्‍मण को उसके वापस आने का इंतजार है और उसे यकीन है कि वह वापस आएगा। इसके अलावा फिल्‍म में यशपाल शर्मा, जिशान, ब्रजेंद्र काले, मटीन रे तंगू और चायनीज ऐक्टर झू-झू भी नजर आए। इस फिल्‍म में दिवंगत अभिनेता ओमपुरी भी नजर आ रहे हैं, जिनका इसी साल जनवरी में देहांत हो गया।

फिल्म आलोचकों और दर्शकों को प्रभावित करने में नाकाम रही। इतना ही नहीं, कई लोगों ने तो इसे सलमान की अब तक की ‘सबसे खराब’ फिल्म भी करार दिया. कबीर और सलमान की इस जोड़ी की यह तीसरी फिल्‍म थी, जो बॉक्‍स ऑफिस पर 200 करोड़ के आंकड़े तक ही पहुंच पाई, लेकिन अपनी फिल्‍म के इस खराब प्रदर्शन से कबीर खान काफी निराश हुए।

फिल्म को न सिर्फ़ कमज़ोर ओपनिंग मिली, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डेढ़ सौ करोड़ के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई। ऐसे में कई डिस्ट्रीब्यूटरों को भारी नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि उन्होंने फिल्म मोटी रकम में खरीदी थी।सलमान ने फैसला किया कि वो डिस्ट्रीब्यूटर से मिलेंगे और उनकी भरपाई करेंगे।इस बात की जानकारी खुद सलमान खान के पिता सलीम खान ने मीडिया को दी थी।ये सलमान के लिए खुद बड़ा शॉक था क्योंकि अब तक ईद पर रिलीज हुईं उनकी फिल्म सुपरहिट साबित हुईं थीं।

इस फिल्म को ससमान की अबतक की सबसे खराब फिल्म बताने की वजह ये थी कि सलमान खान की पिछली 2 फिल्मों ‘सुल्तान’ और ‘बजरंगी भाईजान’ ने 3 दिन में ही 100 करोड़ का आंकड़ा भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पार कर लिया था, लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ 5 दिनों में भी 100 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई।