गरीब बच्चे के लीवर ट्रांसप्लांट के लिए एक लाख रूपये देंगे भाईजान

मुंबई। एक जमाने में सलमान को बॉलीवुड का बैड ब्वॉयज कहा जाता था लेकिन इस बैड बॉय का के रूप किसी ने नहीं देखा होगा कि वो कभी भी गरीबों की मदद करने से पीछे नहीं हटते वो हमेंशा जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आगे रहते हैं। सलमान का नाम बैड ब्यटज की लिस्ट में शामिल रहता है। सलमान खान का एक और रूप ये भी है कि वे हर जरूरतमंद की मदद करने को हर वक्त तैयार रहते हैं। खास तौर पर उनके द्वारा शुरू किए गए बीइंग ह्यूमन संस्था के जरिए से तमाम लोगों को वे मदद पहुंचा चुके हैं। सलमान की मदद का एक और मामला सामने आया है।

बती दें कि दो साल के बीमार बच्चे को लीवर ट्रांसप्लांट के लिए एक लाख रुपये की कमी हो रही थी। इस बच्चे का नाम राकेश अवर बताया गया। खबर है कि जब ये बात सलमान खान तक पहुंची, तो उन्होंने अपने बीइंग ह्यूमन के जरिए से राकेश को दो लाख रुपये की मदद पहुंचाई। साथ में राकेश के माता-पिता को ये भी आश्वासन दिया गया कि जरूरत पड़ने पर सलमान इस बच्चे के लिए और भी मदद देने से पीछे नहीं हटेंगे। बताया जाता है कि लीवर ट्रांसप्लांट के लिए कुल 12 लाख रुपये की जरूरत है, जिसमें से पांच लाख रुपये की मदद टाटा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से दी गई है, जबकि चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड से इस बच्चे के लिए तीन लाख रुपये की मदद की घोषणा की गई है। राकेश अवर का ये ऑपरेशन आगामी 18 जुलाई को होना है।

जिसमें उसमें उसका लीवर ट्रांसप्लांट किया जाएगा जिसका कुल खर्च 12 लाख रूपये है। जिसमें से 11 का इंतजाम हो चुका है। एक लाख की कमी पड़ने के कारण बच्चे का ऑपरेशन रूका है। सलमान को ये बात पता चली तो वो फौरन उस बच्चे की मदद करने के लिए तैयार हो गए। सलमान को जहां बैड बॉय कहा जाता हैं वहीं सलमान दरिया दिल इंसान भी हैं। जो हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहे हैं।