जलने से पहले बुझी सलमान की ट्यूबलाइट, देश भर में कई शो कैंसेल

मुंबई। हर साल के मुकाबले इस साल सलमान की ईद काफी फिकी रही। सलमान की फिल्में ईद पर हर साल इतिहास रच देती थी लेकिन इस बार सलमान की फिल्म इतिहास तो दूर एक तारीफ भी अपने नाम नहीं लिख पाई। सलमान की ट्यूबलाइट जलने से पहले ही बुझ गई। सलमान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कई कमाल कर ही नहीं पाई साथ ही उनके लिए एक और बूरी खबर आ रही है। सलमान की ट्यूबलाइट ने वीकेंट पर ठीक ठाक काम किया था। जिसे देखकर लग रहा था कि अब शायद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी कुछ कमाल कर सके। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और मंगलवार तक फिल्म सिर्फ 12 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदेश ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर दी है।

वहीं फिल्म के लिए दूसरी बूरी खबर है कि इस फिल्म के शोज को पूरे देश के सिनेमाघरों में कम कर दिया गया है। यहां तक कि इस फिल्म के कई शोज को कैंसल भी कर दिया गया है। SpotboyE से हुई बातचीत में जुहू पीवीआर के रवि सिब्बल ने बताया कि हमने फिलम के पांच शो कैंसिल कर दिए हैं। हमारे पास कोई दूसरा चारा नहीं है फिल्म को आडिएंस नहीं मिल रही है जिसकी वजह से हमें शोज कैंसिल करने पड़े इसके अलावा हमारे पास कोई और रास्ता नहीं था। अगर मैं सलमान की पुरानी फिल्मों की बात करूं तो हमने आजतक उनकी फिल्मों के शो कम नहीं किए है सिर्फ प्रेम रतन धन पायो को छोड़ दिया जाए तो।

फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर हेमंत शाह ने बताया कि फिल्म के बहुत सारे शोज कम और कैंसिल कर दिए गए हैं न सिर्फ मुंबई में बल्क‍ि देश के और भी कई हिस्सों में भी शोज कम कर दिए गए हैं। ट्यूबलाइट की तुलना सलमान खान की 2015 में रिलीज हुई फिल्म बजरंगी भाईजान से की जा रही थी। लेकिन रिलीज के तीन दिन में ही फिल्म जहां 102 करोड़ की शानदार कमाई कर गई थी। वहीं अब तक की सबसे ज्यादा, 5550 स्क्रीन मिलने के बावजूद ट्यूबलाइट 4 दिन में करीब 84 करोड़ का बिजनेस कर पाई है।

फिल्म क्र‍िटिक और बिजनेस एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह आंकड़े दिए हैं। रिलीज के पहले तीन दिन में ट्यूबलाइट ने करीब 64 करोड़ कमाए थे। हालांकि ईद पर अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म जोर पकड़ लेगी लेकिन फैन्स भाई को उनके ही स्टाइल में देखना चाहते थे। शायद यही वजह रही कि शुक्रवार और शनिवार को 21-21 करोड़ और रविवार को 22.45 करोड़ कमाने वाली फिल्म सोमवार को ईद की छुट्टी होने के बावजूद 19 करोड़ ही कमा पाई।