गैरकानूनी हथियार रखने के मामले में सलमान नहीं पहुंचे जोधपुर कोर्ट

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 6 जुलाई को जोधपुर की सेशन कोर्ट में हाजिरी देनी थी। जहां उनके खिलाफ गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने का केस चल रहा है। सलमान खान पेशी के लिए जोधपुर नहीं गए। अब उनकी गैरमौजूदगी का कारण अब सामने आया है। कि आखिर सलमान कोर्ट में क्यों नहीं गए। दरअसल उन्होंने सुरक्षा का बहाना लेकर कोर्ट जाने से इंकार कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, सलमान के वकील की ओर से अदालत में लिखित निवेदन दिया गया कि सलमान खान सु्रक्षा कारणों से जोधपुर नहीं आए। सलमान की ओर से वकीलों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए उनकी पेशी से निजी तौर पर छूट की मांग भी की, जिस पर अदालत अगली सुनवाई में विचार करेगी।
इस केस की अगली सुनवाई 22 जुलाई को होनी है, तब अदालत सलमान के वकील की ओर से दी गई अर्जी पर कोई फैसला करेगी। सलमान के वकील का दावा है कि उनके जोधपुर आने से कानून और व्यवस्था का सवाल हो जाता है और उनकी सुरक्षा को भी खतरा हो जाता है।

हाल ही में अदालत परिसर में एक गैंगस्टर की हत्या को भी सलमान के वकीलों ने अपनी याचिका का हिस्सा बनाया है। सलमान को 1998 में राजश्री की फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान चिंकारा हिरणों के कथित तौर पर शिकार का केस चल रहा था, जिसमें राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान को बेकसूर मानते हुए उनको रिहा कर दिया, लेकिन राजस्थान सरकार की ओर से हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है और मामला देश की सर्वोच्च अदालत में लंबित है।