साक्षी महाराज के समर्थन में आए संत, दी आंदोलन की चेतावनी

मेरठ। जिले के एक धार्मिक प्रोग्राम में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज द्वारा एक धर्म विशेष पर की गई टिपणी के बाद चुनाव आयोग ने साक्षी महराज और कार्यक्रम के आयोजकों पर हुए मुकदमे के बाद बुधवार को संत समाज खुलकर सामने आ गया है। संवाददाताओं से बातचीत करते हुए संतों ने कहा कि अगर जल्द ही साक्षी महाराज दायर मुकदमे को वापस नहीं लिया जाता है तो वो आंदोलन करेंगे।

गौरतलब है कि मेरठ के शनिधाम मंदिर में बीते शुक्रवार को आयोजित संत समागम में बीजेपी सांसद साक्षी महाराज द्वारा मंच से एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी और बयानबाजी करने के मामले में मेरठ पुलिस की ओर से अभियोग पंजीकृत कराया गया था । सदर बाजार थाना पुलिस द्वारा साक्षी महाराज और आयोजक के विरुद्ध आईपीसी 295 , 298 ,188 एंव 171 धाराओं में सदर थाना में अभियोग पंजीकृत किया गया था।

इस मामले का निर्वाचन आयोग ने ज़िला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी जिसके बाद महाराज और आयोजकों पर मुकदमा हुआ था, फिलहाल संत समाज ने सीधे तौर पर प्रशासन, और चुनाव आयोग से मुकदमा हटाने की मांग करते हुए कहा है वो राजनीतिक आयोजन नही था, धार्मिक आयोजन था, इसलिए उसको राजनीतिक ब्यान से जोड़कर नही देखा जाना चाहिए।

राहुल गुप्ता, संवाददाता