साइना नेहवाल होंगी थाईलैंड ग्रां प्री गोल्ड की प्रबल दावेदार

नई दिल्ली। भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत मंगलवार से क्वालीफायर से शुरू होने वाले थाईलैंड ग्रां प्री गोल्ड में खिताब की प्रबल दावेदार होंगी। साइना साल के शुरू में मलेशिया मास्टर्स में खिताब जीतने के बाद एक और ग्रां प्री गोल्ड खिताब अपनी झोली में डालने के लिए तैयार होंगी। हालांकि वह अपने बीमार पिता के साथ रहने के लिए सुदीरमन कप मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में नहीं खेली थीं।

बता दें कि सुदीरमन कप के क्वार्टर फाइनल में भारत को चीन के खिलाफ 3-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। थाईलैंड ग्रां प्री में दूसरी वरीयता प्राप्त साइना अपने अभियान की शुरुआत स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का के खिलाफ करेंगी और दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी को बिना पसीना बहाए क्वार्टर फाइनल तक आराम से पहुंच जाना चाहिए।

साथ ही कुछ अच्छी खिलाड़ी कनाडा की मिशेल लि और चौथी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी बुसानन ओंगबाम्रुंगपन ड्रॉ के दूसरे हाफ में हैं। अगर साइना फाइनल्स में पहुंचती हैं तो शायद पूर्व विश्व चैम्पियन और शीर्ष वरीय रतनाचानोक इंतानोन उनके और खिताब के बीच खड़ी होंगी। सिंगापुर ओपन चैम्पियन बने प्रणीत एक और अच्छे प्रदर्शन से विश्व बैडमिंटन में अपना स्थान मजबूत करना चाहेंगे। प्रणीत ने पिछले महीने सिंगापुर ओपन फाइनल्स में साथी भारतीय के श्रीकांत को हराकर खिताब अपने नाम किया था।