दिल्ली में करीब 2.5 करोड़ रुपये कीमत के 950 आईफोन की लूट

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में लूट पाट की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसी क्रममें गुरुवार को दिल्ली के वसंत विहार क्षेत्र में बदमाशों नें करीब 2.5 करोड़ के लूट को अंजाम दिया।साउथ दिल्ली के वसंतकुंज के पास ऐपल आईफोन की एक बड़ी खेप ले जा रहे ट्रक के ड्राइवर पर मिर्च पाउडर झोंककर उसे नीचे उतरने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद लुटेरे चाकू के बल पर ट्रक ड्राइवर के साथ ट्रक को रंगपुर पहाड़ी की ओर ले गए जहां उन्होंने ट्रक में रखे 2.5 करोड़ रुपये कीमत के 950 आईफोन अपनी वैन में रख लिए। हालांकि बाद में पुलिस लुटेरों को पकड़ने में कामयाब रही।

Delhi Police

सुत्रों के मुताबिक ने बताया कि वह अपने ट्रक में आईफोन लेकर ओखला से द्वारका जा रहा था। तभी रास्ते में किसी ने उसके ट्रक के केबिन में लाल रंग का पाउडर फेंक दिया। पहले उसे लगा कि यह कुछ बच्चों की शरारत है पर कुछ देर में उसकी आंखों और त्वचा में जलन महसूस होने लगी। जब वो हाथ धोने के लिए उतरा, चाकू की नोक पर दो लोगों ने उसे फिर से ट्रक में बैठाया और ट्रक को रंगपुर पहाड़ी की ओर ले गए। रास्ते में उन्होंने अपने एक साथी से श्मशान घाट के पास किसी सूनसान जगह पर आने को कहा।

डीसीपी नुपुर प्रसाद ने बताया, लुटेरों द्वारा इस्तेमाल किए गए तीनों रास्तों के सीसीटीवी फुटेज देखने के दौरान ट्रक को वसंतकुंज के सेक्टर-ई, पॉकेट-2 में स्पॉट कर लिया गया। इसके बाद टेक्निकल सर्विलांस की मदद से लुटेरों की पहचान हो पाई। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से यह भी पता चला कि आईफोन सप्लायर के दो पूर्व कर्मचारी लूट के कुछ मिनट पहले उस इलाके में मौजूद थे। दोनों की पहचान मेहताब आलम और अरमान के तौर पर हुई। दोनों को हिरासत में लेकर जब कड़ी पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।